Tuesday, May 17, 2022
Homeइंदौरइंदौर:नाइट गश्त की जगह आराम करते थे TI

इंदौर:नाइट गश्त की जगह आराम करते थे TI

पहले 8 पकड़ाए, अब 3 थाना प्रभारी आए रडार पर, एक को नोटिस

अफसरों की गश्त चैकिंग के लिए कमिश्नर ने बनाई सतर्कता कमेटी

इंदौर। कमिश्नरी प्रणाली लागू होने के बाद इंदौर में ऐसे अफसरों का भी स्टिंग ऑपरेशन हो रहा है जो रात में गश्त के दौरान आराम करना ज्यादा पसंद कर रहे थे। कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने एक सतर्कता कमेटी बनाई।

एक अधिकारी को उसका इंचार्ज बनाया। अधिकारी ने 2 सप्ताह पहले लगातार मॉनिटरिंग की और आठ थाना प्रभारियों की आरामदेही को उजागर किया। कमिश्नर ने इन सभी के सामने नाराजगी जताई। बाद में फिर मॉनिटरिंग करवाई तो तीन थाना प्रभारियों की गड़बड़ी दोबारा सामने आ गई। अब एक थाना प्रभारी को शोकॉज नोटिस दिया है।

नाइट गश्त में अधिकारियों की जिम्मेदारी रहती है कि वह अपने थाना इलाके में भ्रमण करें ताकि रात में होने वाले वारदातें रुक सके। इंदौर शहर में लगातार पिछले कुछ दिनों से रात में वारदातें बढ़ती जा रही थी। कहीं चोरियां तो कहीं गाडिय़ां जा रही थी। नशाखोर लोगों के साथ लूटपाट कर रहे थे। कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने अपने सिस्टम को जांचने के लिए एक सतर्कता कमेटी बनाई, जिसके प्रभारी रतन सकलेचा को बनाया।

श्री सकलेचा ने लगातार 1 सप्ताह तक मॉनिटरिंग की थाना प्रभारी स्टेट पर से ही कंट्रोल रूम को अपनी जो लोकेशन देते थे उन जगहों पर जाकर पड़ताल की तो यह बात सामने आई कि अफसर घर बैठे ही गलत लोकेशन कंट्रोल रूम को दे रहे थे। कुछ होटल में बैठकर अपनी ड्यूटी कर रहे थे।

इस दौरान अपनी रात की नींद भी ले रहे थे। ऐसे आठ थाना प्रभारियों का कच्चा चि_ा श्री सकलेचा ने कमिश्नर को सौंपा। कमिश्नर मिश्र ने नाराजगी जताई दोबारा उन्होंने जांच करवाई तो पांच थाना प्रभारियों ने तो आदत सुधार ली तीन की आदतों में सुधार नहीं हुआ। 3 में से भी एक तो पुलिस की नौकरी को अपने घर की नौकरी ही समझने लगे। उन थाना प्रभारी को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है। फिलहाल अधिकारी इन आराम तलब थाना प्रभारियों के नाम सामने नहीं ला रहे हैं। जल्द ही कार्रवाई की जद में यह अधिकारी आ जाएंगे।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर