Sunday, May 22, 2022
Homeदेशइंदौर में सुबह-सुबह बड़ी कार्रवाई…

इंदौर में सुबह-सुबह बड़ी कार्रवाई…

मिल्की-वे टॉकीज जमींदोज

रिक्त हुई जमीन का नगर निगम ने लिया कब्जा

गुमटी-ठेला वालों ने रातों-रात हटा लिए कब्जे

इंदौर। इंदौर नगर निगम के द्वारा आज सुबह-सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए मिल्की-वे टॉकीज की बिल्डिंग को ढहा दिया गया। इसके साथ ही बिल्डिंग तोड़े जाने से रिक्त हुई जमीन का कब्जा भी निगम के द्वारा ले लिया।

रीगल टॉकीज चौराहे पर स्थित 12400 वर्ग फीट जमीन पर कई दशकों से मिल्की-वे टॉकीज बना हुआ था। इस टॉकीज के लिए यह जमीन नगर निगम के द्वारा लीज पर दी थी। लीज का निगम की ओर से नवीनीकरण नहीं किया गया था। निगम के द्वारा इस टॉकीज का कब्जा वापस लेने के लिए नोटिस जारी किया गया था जिस पर लीजग्रहिता के द्वारा न्यायालय में चुनौती दी गई थी।

InhoUSE

यह मामला नगर निगम हाईकोर्ट में हार गया था जिसके परिणाम स्वरूप नगर निगम के द्वारा सुप्रीम कोर्ट में उस आदेश के खिलाफ अपील की गई थी। इस अपील में नगर निगम जीत गया। इसके परिणाम स्वरूप नगर निगम की ओर से मिल्की-वे टॉकीज की जमीन पर कब्जाधारियों को नोटिस दिया गया था। इस नोटिस में उनसे कहा गया था कि 7 दिन के अंदर इस जमीन को खाली करके जमीन का कब्जा नगर निगम को सौंप दें।

milky 1.jpeg

यह 7 दिन की अवधि पूरी होते ही नगर निगम के द्वारा कल दोपहर बाद इस टॉकीज पर जाकर मोर्चा संभाल लिया गया था। निगम की ओर से कब्जाधारियों को यह बता दिया गया था कि आज सुबह निगम के द्वारा कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई के पहले अपना निर्माण नहीं हटाया तो वह आपकी जिम्मेदारी होगी।

निगम के द्वारा दी गई चेतावनी का यह परिणाम निकला कि इस जमीन पर गुमटी-ठेला लगाकर कब्जा करने वाले लोगों ने अपने कब्जे रातों-रात हटा लिए। इसके परिणाम स्वरूप नगर निगम की टीम के द्वारा आज सुबह पहुंचकर आसानी से अपनी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। निगम टीम सुबह 8 बजे टॉकीज पर पहुंच गई थी।

कार्रवाई का विरोध करने के लिए भी मौके पर कोई नहीं था। इसके परिणाम स्वरूप इस टीम के द्वारा जेसीबी के माध्यम से वहां मौजूद स्ट्रक्चर को तोडऩे का काम किया गया।

इसमें खासतौर पर टॉकीज के थिएटर का हॉल तोड़ा गया जिसमें इस समय चाय की दुकान का संचालन हो रहा था। इस बेशकीमती जमीन पर बड़ी संख्या में लोगों ने कब्जा कर लिया था। इन कब्जाधारियों के द्वारा अपनी रोजी-रोटी का संचालन इस जमीन से किया जा रहा था। निगम ने कार्रवाई करते हुए इस जमीन को अपने कब्जे में ले लिया है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर