Friday, May 27, 2022
Homeइंदौरइंदौर से दिल्ली चलने वाली नई ट्रेन से उज्जैन स्टेशन गायब

इंदौर से दिल्ली चलने वाली नई ट्रेन से उज्जैन स्टेशन गायब

उज्जैन के लोगों को इस ट्रेन के लिए फतेहाबाद-चंद्रावतीगंज, बडऩगर, रतलाम, नागदा जाना होगा

सांसद फिरोजिया बोले- रेलमंत्री से करेंगे चर्चा

उज्जैन। इंदौरवासियों को दिल्ली के लिए नई ट्रेन साप्ताहिक स्पेशल की सौगात मिल गई, लेकिन इस ट्रेन की सुविधा से महाकाल ओर मंदिरों की नगरी उज्जैन को बायपास कर दिया गया है। उज्जैन के नागरिकों को इस ट्रेन का लाभ लेने के लिए फतेहाबाद-चंद्रावती गंज, बडऩगर, रतलाम, नागदा जाना होगा।

पहले भी ऐसा हुआ हुआ है, जब ट्रेन सुविधाओं के मामले में इंदौर, उज्जैन पर भारी पड़ा है। इंदौर से चलने वाले कुछ ट्रेनों को देवास होकर चलाया जा रहा है। इन ट्रेनों से उज्जैन को बायपास कर दिया गया है। एक बार फिर उज्जैन के साथ यह हो रहा है। इस मर्तबा इंदौर से नई दिल्ली के लिए साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन वाया फतेहाबाद होकर ही चलाएंगे। 22 कोच की यह ट्रेन साप्ताहिक स्पेशल के रूप में 29 अप्रैल को इंदौर से (प्रति शुक्रवार) व 30 अप्रैल को (प्रति शनिवार) दिल्ली से चलाई जाएगी। फिलहाल रेलवे इसको सात फेरे के लिए स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाएगा। शेष पेज-5 पर

ट्रेन को उज्जैन से जोडऩे के संबंध में रेल मंत्री से बात करेंगे

उज्जैन की रेल सुविधाओं के विस्तार के संबंध में रेलमंत्री को अलग-अलग प्रस्ताव दिए गए है। अधिक से अधिक सुविधाओं और ट्रेन के लिए जल्द ही रेलमंत्री से चर्चा करेंगे। महू-इंदौर-दिल्ली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन से उज्जैन को जोडऩे के संबंध में भी बात की जाएगी।
-अनिल फिरोजिया, सांसद उज्जैन

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर