Monday, January 30, 2023
Homeविदेशइमरान खान पर हमला ,पैर में गोली लगी

इमरान खान पर हमला ,पैर में गोली लगी

पाकिस्तान के वज़ीराबाद में एक जनसभा में हुए हमले के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान घायल हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना में 5 लोग घायल हुए हैं.

जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, फायरिंग की घटना गुरुवार (3 अक्टूबर) को गुजरांवाला के अल्लाहवाला चौक पर इमरान खान के रिसेप्शन कैंप के पास हुई। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इस्लामाबाद की ओर सरकार विरोधी लंबे मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं।

रिपोर्टों से पता चलता है कि दो हमलावर थे। हमले में पांच लोग घायल हुए हैं। जबकि इमरान खान अब सुरक्षित हैं, उनके पैर में गोली लगी है और वह घायल हैं। हमले में सिंध के पूर्व राज्यपाल फैसल जावेद और उमर चट्टा भी घायल हुए हैं।

70 वर्षीय राजनेता और पूर्व क्रिकेटर को एक वीडियो में अपने दाहिने पैर पर पट्टी बांधकर और एक एसयूवी में ले जाते हुए देखा गया था। दो हमलावरों में से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। फायरिंग इमरान खान पर हुई जब पूर्व क्रिकेटर शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ इस्लामाबाद में चल रहे अपने लंबे मार्च को संबोधित करने के लिए एक कंटेनर ट्रक के ऊपर खड़े थे।

इमरान अहमद खान नियाज़ी ने अगस्त 2018 से अप्रैल 2022 तक पाकिस्तान के 22 वें प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। उन्हें अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से बाहर कर दिया गया था। चुनाव की तारीख घोषित होने तक जारी विरोध 10 महीने तक जारी रहेगा, इमरान खान ने पुष्टि की। पहले यह योजना चार नवंबर तक संघीय राजधानी पहुंचने की थी, जिसे बाद में संशोधित कर 8-9 नवंबर और फिर 11 नवंबर कर दिया गया।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर