Wednesday, May 18, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन:अजब-गजब मौसम, कहीं बौछार तो कुछ क्षेत्रों में खिली हुई धूप...

उज्जैन:अजब-गजब मौसम, कहीं बौछार तो कुछ क्षेत्रों में खिली हुई धूप…

हवा का रुख बदलने से ठंड से मिली कुछ राहत

उज्जैन।बीते दो दिनों से मौसम भी अजब-गजब बना हुआ है। शुक्रवार को केवल आधे शहर में घने कोहरे की स्थिति के बाद शनिवार को मौसम का फिर से दूसरा रंग सामने आया है। सुबह करीब 10बजे आसमान के कुछ हिस्सें में घने बादल छाए और तेज बौछारें पडऩे लगी। वहीं शहर के कई क्षेत्रों में खिली हुई धूप निकली हुई थी।

एक बार फिर अलग-अलग स्थानों पर चार वेदर सिस्टम सक्रिय हो गए हैं। इनके प्रभाव से हवाओं का रुख भी बदल गया है। नतीजतन रात का तापमान सामान्य से 6.1 डिग्री अधिक हो गया हैं। वातावरण में नमी बढऩे के कारण बारिश होने की संभावना है। नमी बढऩे के कारण फिलहाल रात का तापमान बढऩे से ठंड से कुछ राहत मिल गई है।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक आने वाले दिनों में बौछारें पडऩे के आसार हैं। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य रहा। साथ ही शुक्र वार के अधिकतम तापमान 25.5 डिग्री रहा। यह सामान्य से 0.8 डिग्री कम रहा। शुक्रवार-शनिवार की रात को न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री रिकार्ड किया गया। जो सामान्य से 6.1 अधिक रहा। इधर शनिवार को सुबह आसमान साफ था,लेकिन १० बजे के बाद वातावरण एकाएक बदला और बादलों ने डेरा डाल दिया।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर