Tuesday, November 29, 2022
Homeउज्जैन समाचारउज्जैन:आरोग्य रिटेल मालिक, भाई और भाभी को क्राइम ब्रांच इंदौर ने पकड़ा

उज्जैन:आरोग्य रिटेल मालिक, भाई और भाभी को क्राइम ब्रांच इंदौर ने पकड़ा

सस्ती दवा के नाम पर करोड़ों का फर्जीवाड़ा करने वालों ने उज्जैन के लोगों को भी ठगा

उज्जैन।क्राइम ब्रांच इंदौर ने सस्ती दवाएं बेचने नाम पर लोगों से करीब 50 करोड़ की धोखाधड़ी करने के मामले में आरोग्य रिटेल मालिक, भाई और भाभी को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने उज्जैन के कुछ दवाई विक्रेताओं को चुना लगाया हैं।

तीनों आरोपी 2018 में रेडक्रॉस सोसायटी से जुड़े, फिर आरोग्य रिटेल कंपनी बनाकर बाजार भाव से 20 से 22 प्रतिशत कम में दवा बेचने का दावा कर कई जगह स्टोर खोले। लोगों से निवेश करवाकर करोड़ों रुपए ऐंठे। कई जगह सरकारी जमीनें हथियाई। मेडिकल लाइन की नामी कंपनियों के मालिक बन गए थे।

इन लोगों ने उज्जैन के भी कुछ दवा विक्रेताओं के साथ फर्जीवाड़ा किया हैं। उज्जैन दवा बाजार के सूत्रों के अनुसार आरोपियों ने उज्जैन के लगभग ५ से ७ दवा विक्रेताओं से आरोग्य रिटेल कंपनी बनाकर निवेश कराया है। इन लोगों के लाखों रुपए अटक गए है।

क्राइम ब्रांच इंदौर ने सस्ती दवाएं बेचने नाम पर लोगों से करीब 50 करोड़ की धोखाधड़ी करने के मामले में आरोग्य रिटेल के मालिक कुंवर पुष्पेंद्र सिंह उर्फ केपी सिंह चौहान, उसके भाई रूपेंद्र सिंह और भाभी उर्वशी चौहान को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है।

आरोपियों ने सैकड़ों लोगों से तीन कंपनी ग्लेरियस ट्राइफ इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, इंदौर ऑक्सीजन लाइफ लाइन रिटेल लि. व शौर्यादित्य एडवरटाइजिंग की फ्रेंचाइजी देकर निवेश कराया था। यह बगैर मुनाफा दिए भाग गए थे। 10 हजार का इनाम था। यह एक माह से फरार थे। इधर उज्जैन में सूत्रों का कहना है कि ठगी के मामले में इंदौर क्राइम ब्रांच से संपर्क कर मामले में शिकायत की तैयारी की जा रही है।

जरूर पढ़ें
spot_img

मोस्ट पॉपुलर