Monday, May 16, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन:ओह माय गॉड...महाकाल मंदिर में लगे ठेले...

उज्जैन:ओह माय गॉड…महाकाल मंदिर में लगे ठेले…

श्रद्धालु करने लगे पेड़ों की पूजा, सेट्स देखकर दर्शनार्थी अचंभित…

उज्जैन।महाकाल मंदिर परिसर में आने वाले तमाम दर्शनार्थियों के मुख से भगवान की जय जय कार के साथ यह भी निकल रहा है कि ओह माय गॉड यह क्या मंदिर के अंदर अब ठेले भी खड़े होगे। वहीं परिसर के अंदर पेड़ों पर सप्तरंगी धागा (मौली) बांधने में जुट गए है।

f96

ओह माय गॉड-2 फिल्म की शूटिंग के लिए महाकाल मंदिर में फिल्म प्रोडक्शन हाउस द्वारा मंदिर के बाहर का दृश्य निर्मित करने के लिए अलग-अलग सेट्स तैयार किए गए है। इसमें बाजार का दृश्य दिखाने के उद्देश्य से आमदिनों में सड़कों पर खड़े रहने वाले ठेले और लारियों को मंदिर परिसर में खड़ा कर दिया गया है।

30d

ऐसे श्रद्धालु जिन्हें पता नहीं है कि यह फिल्म की शूटिंग के लिए किया जा रहा हैं वे ठेलों को देखकर आश्चर्य में पड़ रहे हैं। बता दे कि जिला प्रशासन ने ओह माय गॉड की शुटिंग के लिए 11 लोकेशन की अनुमति दी है। इसमें महाकाल मंदिर का परिसर भी शामिल है। इसके लिए प्रोडक्शन हाउस को शर्तों का पालन करना होगा।

परिक्रमा कर पेड़ों का पूजन

b3fed
शूटिंग के लिए मंदिर परिसर में धार्मिक माहौल बनाने के लिए अलग तरह से साज सज्जा की गई है। इसमें परिसर के प्राकृतिक पेड़ों को मौली के साथ सजाया है तो पेड़ों पर पूजन के नारियल दिखाने के लिए लाल कपड़े में मिट्टी से बने नारियलों को लटका दिया गया है। फिल्म शूटिंग के लिए की गई इस सजावट से अनजान बाहर से आए श्रद्धालु मंदिर में पेड़ों के पूजन की परंपरा मानकर अपनी ओर से पूजा करने जुट जाते है। इसके लिए वे पेड़ की परिक्रमा करने के साथ-साथ उस पर मनोकामना का धागा (मौली) भी बांध रहे हैं।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर