उज्जैन:कावड़ लेकर आया युवक नदी में डूबा

By AV NEWS

न तैराक और न ही गार्ड परिजन करते रहे इंतजार

इंदौर से कावड़ लेकर आया युवक गऊघाट पर डूबा

14 लोग सुबह निकले थे इंदौर से, मामा के घर रह रहा था….

उज्जैन।इंदौर से मामा सहित 14 अन्य परिजनों के साथ कावड़ लेकर पैदल उज्जैन आया युवक गऊघाट पर नदी में डूब गया। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद रामघाट से शव की तलाश के लिये तैराकों को बुलाया गया।

राहुल पिता राजकुमार शर्मा 24 वर्ष निवासी विजय नगर इंदौर मूलत: हरियाणा के भिवाडी का रहने वाला था। पिछले एक वर्ष से वह मामा संजय शर्मा के यहां इंदौर में रह रहा था। राहुल मामा सहित अन्य परिजनों के साथ सुबह 6.30 बजे कावड़ लेकर इंदौर से उज्जैन के लिये रवाना हुआ था।

यहां करीब 9 बजे वह सभी लोगों के साथ गऊघाट पहुंचा और नदी में नहाने लगा तभी पैर फिसलने से गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। राहुल के भाई संकल्प ने बताया कि मैं भी पानी में डूब रहा था लेकिन मुझे किसी ने हाथ पकड़कर खींच लिया लेकिन तब तक राहुल गहरे पानी में डूब चुका था।

सावन माह होने की वजह से इन दिनों देशभर से बड़ी संख्या में लोगों का शहर में आने का सिलसिला जारी है। अधिकांश लोग शिप्रा नदी के रामघाट पर स्नान करने पहुंच रहे हैं वहीं कुछ लोग गऊघाट, त्रिवेणी घाट आदि घाटों पर भी स्नान कर रहे हैं, जिनकी सुरक्षा व्यवस्था के प्रशासन द्वारा इंतजाम नहीं किये गये हैं।

गऊघाट पर सुबह न तो कोई तैराक था और न ही किसी होमगार्ड की ड्यूटी लगाई गई थी। यहां प्रतिदिन स्नान के लिये आने वाले लोगों ने बताया कि सावन माह में लोग बड़ी संख्या में घाट पर नहाने आ रहे हैं जिनकी सुरक्षा के मद्देनजर तैराकों या होमगार्ड जवानों की ड्यूटी लगाना चाहिये।

Share This Article