Monday, May 16, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन:कोरोना की थम नहीं रही रफ्तार..

उज्जैन:कोरोना की थम नहीं रही रफ्तार..

212 नए पॉजिटिव, 1746 एक्टिव मरीज

ग्रामीण इलाकों में तेजी से फैल रहा है कोरोना संक्रमण…

उज्जैन।जिले में कोरोना थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है। शहर के साथ ही ग्रामीण इलाकों में भी संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

कोविड संक्रमण की तीसरी लहर में मरीजों की संख्या में हर रोज तेजी से इजाफा हो रहा है। पिछले तीन-चार दिन में अस्पतालों में भर्ती गंभीर संक्रमित मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोविड उपचार के लिए डेडिकेटेड, केयर सेंटर में भर्ती ज्यादातर मरीज अन्य बीमारियों वाले हैं,या जिनके पास होम आईसोलेशन का स्थान नहीं हैं उन्हें कोविड संक्रमण होने पर भर्ती होना पड़ा। डॉक्टरों के अनुसार वर्तमान में मौसम में ठंडक ज्यादा होने के कारण मरीजों की परेशानी बढ़ी है।

ऐसे में जिन्हें पहले से बीमारियां हैं वो मरीज अपनी डायबिटीज को नियंत्रण में रखें। यदि परिवार में किसी को सर्दी-खांसी है तो उससे दूर रहें और ऐसे सदस्य को सर्दी-खांसी ठीक होने तक आइसोलेट कर दें,ताकि दूसरों को संक्रमण न हो। कोविड वायरस पिछले वैरिएंट के मुकाबले तेजी से फैल रहा है। एक व्यक्ति को होने पर पूरे परिवार के सदस्य इसकी चपेट आ रहे हैं। घर के बुजुर्ग, बच्चे भी इससे प्रभावित हो रहे हैं।

होम आइसोलेशन में 1723
मरीजों की संख्या लगातार 200 से अधिक बनी हुई हैं। कोविड थर्ड वेव में दो ऑफिशल डेथ भी हो चुकी हैं। इधर रविवार को जारी कोविड बुलेटिन के अनुसार उज्जैन में 212 नए मरीज सामने आए हैं। इसमें उज्जैन शहर में 142, उज्जैन ग्रामीण मेंं 07, महिदपुर मेंं 07, बडऩगर 30, तराना 06, घट्टिया में 01, नागदा में 14 और खाचरौद में 04 पेशेंट मिले हैं।

रविवार को 1818 टेस्ट किए गए। इसमें से 212 पॉजिटिव निकले। पॉजिटिविटी रेट 11.66 प्रतिशत रही। एक्टिव कोविड पेशेंट की संख्या बढ़कर 1746 तक पहुंच गई है। 13 मरीज कोविड केयर सेंटर,डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में 08 मरीज भर्ती हैं। 1723 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। 149 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर