Monday, May 16, 2022
Homeदेशउज्जैन:कोरोना संक्रमण का रुख अब जिले में तहसीलों की ओर...

उज्जैन:कोरोना संक्रमण का रुख अब जिले में तहसीलों की ओर…

63 नए पॉजिटिव : शहर में 57, नागदा में चार, महिदपुर-घट्टिया में एक-एक

उज्जैन।शहर में तेजी से पैर फैलाने के बाद कोरोना का रुख अब जिले में तहसीलों की ओर है। चार तहसीलों में इसकी दस्तक हो चुकी है। महिदपुर, नागदा व तराना के बाद अब घट्टिया तहसील में भी कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुका है। शनिवार को जारी कोरोना बुलेटिन के अनुसार ६३ नए पॉजिटिव में उज्जैन शहर मेें ५७, नागदा में ४, महिदपुर-घट्टिया में एक-एक मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार देर रात जारी हेल्थ बुलेटिन में 2062 सैंपलों की जांच में से 63 पॉजिटिव पाए गए। ऐसे में जिले में एक्टिव मरीज बढ़कर 254 हो गए थे। इनमें से अधिकांश को होम क्वारेंटाइन कर इलाज दिया जा रहा है।

185 लापरवाह कार्रवाई के

दायरे में : मास्क नहीं लगाने वालों पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा रही है। शनिवार को 185 लापरवाह कार्रवाई के दायरे में आए और इनसे 30 हजार 400 रुपए स्पॉट फाइन वसूला गया। 2 से 8 जनवरी तक कुल 944 लोगों से 1 लाख 49 हजार रुपए जुर्माना वसूला जा चुका है

चिंता की एक वजह यह भी…
शहर में कोरोना के मरीजों की संख्या सतत बढऩे के साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी इसका प्रभाव सामने आने लगा है। नागदा से तो मरीज सामने आ रहे थे, एक दिन पहले महिदपुर में एक साथ १० मरीज पॉजिटिव पाए गए थे। कोरोना दिन-ब-दिन तेजी से फैलता जा रहा है। बावजूद ग्रामीण क्षेत्रों में लोग लापरवाही बरत रहे हैं। इसका आंकलन इस बात से किया जा सकता है कि कई लोग अब भी बिना मास्क के घूम रहे हैं।

हर दिन पॉजिटिव बढ़ रहे
हर दिन औसतन 13 से 18 पॉजिटिव बढ़ रहे हैं। यानी यहीं रफ्तार रही तो 10 जनवरी या इसके बाद से सैकड़ों की संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज आने लगेंगे। महीने के अंत में कोरोना पीक पर भी आ सकता है। यदि इस बीच बंदिशें व पाबंदियां बढ़ी तो संक्रमण की रफ्तार धीमी होने की भी संभावना है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर