Sunday, May 22, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन:कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे पसार रहा है पैर

उज्जैन:कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे पसार रहा है पैर

एक ही दिन में 8 पॉजिटिव, एक्टिव मरीज 33

नागदा में भी पहुंचा कोरोना, एक संक्रमित मिला

उज्जैन।शहर के साथ ही जिले में भी संक्रमण का खतरा शुरू हो गया है। रविवार को शहर में 7 और नागदा में एक मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। हेल्थ बुलेटिन के अनुसार लैब से रविवार को 1522 लोग रिपोर्ट आई है। जिनमें 8 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। शहरी क्षेत्र के सात मरीजों में संक्रमण पाया गया है तथा नागदा का एक मरीज संक्रमित पाया गया है।

पहली और दूसरी लहर में भी नागदा में बड़ी संख्या में मरीज पॉजिटिव पाए गए थे। उसके बाद फिर से यहां पर संक्रमण फैलना शुरू हो गया है। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 33 हो गई है। ऐसे ही हाल रहे तो फरवरी-मार्च में कोरोना पीक पर आ सकता है। कोविड विशेषज्ञों ने अपनी जांच में पाया है कि ऐसे मरीज सामने आ रहे हैं जो एयरपोर्ट पर होने वाले आरटीपीसीआर टेस्ट में निगेटिव आ रहे हैं और उज्जैन आने पर जांच करवाने पर पॉजिटिव आ रहे हैं। इसकी वजह मरीज में वायरस का धीरे-धीरे एक्टिव होना है।

यात्रा से लौट रहे लोगों से शहर में फैल रहा संक्रमण
यात्रा से लौट रहे लोगों की वजह से उज्जैन में संक्रमण फैल रहा है, जो कि स्थानीय लोगों को भी संक्रमित कर रहे हैं। इसके बाद भी बाहर से आने वाले यात्रियों को लेकर प्रशासनिक सुस्ती बनी हुई है। अब तक बार्डर स्क्रीनिंग शुरू नहीं की गई है। भीड़ वाले स्थान रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर भी यात्रियों की जांच की कोई सुविधा नहीं है। ऐसे में संक्रमण तेजी से फैल सकता है। अब तक छह मरीज ऐसे पाए जा चुके हैं जो कि विदेश से लौटे हैं। एक-एक मरीज मुंबई और कोटा से आए हैं। यूपी के फरीदाबाद से महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए आया छात्र भी पॉजिटिव पाया जा चुका है। उज्जैन में संक्रमण की शुरूआत सूरत से लौटे दंपती से हुई, उसके बाद से मरीजों के संक्रमित होने का सिलसिला शुरू हो गया।

दिन-ब-दिन बढ़ रही है मरीजों की संख्या
शहर में अब कोरोना के मरीजों की संख्या में दिन-ब-दिन वृद्धि हो रही है। रविवार को जारी कोविड बुलेटिन के अनुसार 8 पॉजिटिव मरीज आए हैं। इनमें बालाजी एवेन्यू इंदौर रोड पर रहने वाला 24 वर्षीय छात्र,रवि शंकर नगर में निवासी 39 वर्षीय व्यक्ति जो प्राइवेट जॉब करता है। देवास रोड इंडस्ट्रियल एरिया निवासी 44 वर्षीय महिला, जो 30 दिसंबर को वैष्णो देवी की यात्रा से लौटी है। इसी प्रकार शासकीय सेवारत 33 वर्षीय युवा,अलखधाम नगर में रहने वाला 22 वर्षीय छात्र, शिवाजी पार्क कॉलोनी निवासीक्ष 50 वर्षीय व्यापारी और उसकी पत्नी है, जो 27 दिसंबर को इंदौर से लौटने के बाद पॉजिटिव आए हैं। इसके अलावा बिरलाग्राम नागदा के उद्योग में काम करने वाला 58 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव आया है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर