Tuesday, May 17, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन:ठेका दिलाने के नाम पर दो लोगों से 13 लाख की ठगी

उज्जैन:ठेका दिलाने के नाम पर दो लोगों से 13 लाख की ठगी

एक माह पहले भी ठगोरे के खिलाफ दर्ज हुआ था 3 लाख ठगने का केस

फतेहाबाद रेलवे ट्रेक का काम दिलाने का झांसा

उज्जैन। अणु परिसर में रहने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ दो लोगों ने फतेहाबाद रेलवे ट्रेक का ठेका दिलाने के नाम पर 13 लाख रुपये की ठगी का केस दर्ज कराया। खास बात यह कि आरोपी के खिलाफ एक माह पहले भी एक व्यक्ति ने 3 लाख की धोखाधड़ी का केस नीलगंगा थाने में दर्ज कराया था।


टीआई तरुण कुरील ने बताया कि चंद्रशेखर निवासी असलावदा और गिरवर सिंह गौतम निवासी चंद्रशेखर मार्ग नागदा ने थाने में धोखाधड़ी का आवेदन दिया था जिसमें उल्लेख था कि अर्पित द्विवेदी पिता यतीन द्विवेदी निवासी अणु परिसर द्वारा फतेहाबाद रेलवे ट्रेक का ठेका दिलाने के नाम पर चंद्रशेखर से 7 लाख व गिरवर से 6 लाख रुपये लिये। इसके बदले अर्पित द्विवेदी ने उक्त लोगों को अमानत के तौर पर चैक भी दिये लेकिन वह चैक खारिज हो चुके थे।

मामले की जांच के बाद अर्पित द्विवेदी के खिलाफ धारा 420 का केस दर्ज किया गया। खास बात यह कि अर्पित के खिलाफ पिछले माह भी एक व्यक्ति ने रेलवे में ठेका दिलाने के नाम पर 3 लाख की धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था। उक्त मामले में अभी तक अर्पित की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। टीआई कुरील ने बताया कि अर्पित ने अनेक लोगों के साथ धोखाधड़ी की है उसके खिलाफ ओर भी शिकायतें मिली है।

ऑनलाइन रुपये भेजने के बाद भी नहीं मिले एलईडी


सैफुद्दीन सौभाग्यवाला घर से एलईडी का कारोबार करता है। उसे नागपुर में रहने वाले विजय देवड़ा नामक दोस्त ने बताया कि एलईडी का होलसेल का कारोबार शुरू किया है।

सैफुद्दीन ने डेमो के रूप में 7 एलईडी भेजने के लिये कहा तो विजय ने ऑनलाइन 95 हजार 500 रुपये ट्रांजेक्शन करवाया लेकिन एलईडी की डिलेवरी नहीं की और अब फोन भी रिसीव नहीं कर रहा। सैफुद्दीन के शिकायती आवेदन की जांच के बाद माधव नगर पुलिस ने अमानत में खयानत का केस दर्ज किया है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर