Monday, May 16, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन:पीडब्ल्यूडी की रिटायर्ड इंजीनियर से 4 लाख की ठगी

उज्जैन:पीडब्ल्यूडी की रिटायर्ड इंजीनियर से 4 लाख की ठगी

उज्जैन। पीडब्ल्यूडी की रिटायर्ड इंजीनियर के साथ केवायसी अपडेट करने के बहाने सायबर ठग ने ओटीपी पूछकर उनके बैंक अकाउंट से 4 लाख रुपये निकाल लिए। रुपये निकलने का मैसेज मोबाइल पर आया तो उन्हें ठगी की जानकारी लगी जिसकी शिकायत राज्य सायबर सेल में की गई है। खास बात यह कि उनके साथ इस तरह ऑनलाइन ठगी का यह दूसरा मामला है।

पुलिस ने बताया पीडब्ल्यूडी की रिटायर्ड कार्यपालन यंत्री शोभा खन्ना के मोबाइल पर बैंक केवायसी अपडेट करने के लिए मैसेज आया था। इस पर उन्होंने मैसेज पर क्लिक कर दिया था। आगे की सभी प्रोसेस करने के बाद बैंक खाते से संबंधित ओटीपी दर्ज करने को कहा गया था। सुश्री खन्ना ने ओटीपी दर्ज कर दिया। जिसके तुरंत बाद उनके मोबाइल पर खाते से 4 लाख रुपये निकालने मैसेज आ गया। बैंक अकाउंट से रुपये कटने का मैसेज आने के बाद पूर्व कार्यपालन यंत्री ने माधवनगर पुलिस को शिकायत की जहां से उन्हें राज्य सायबर सेल भेजा गया था। राज्य सायबर सेल से मिली जानकारी के अनुसार शोभा खन्ना की शिकायत मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

WhatsApp Image 2022 01 10 at 6.16.22 PM

पहले भी एक लाख रु. की हुई थी ठगी

करीब एक साल पहले भी पूर्व कार्यपालन यंत्री के साथ मोबाइल बंद होने के नाम पर एक लाख रु. की ठगी हुई थी। इसकी भी शिकायत उन्होंने पुलिस को की थी। एक बार ठगी होने के बाद भी पूर्व कार्यपालन यंत्री ने दूसरी बार भी अपने बैंक खाते से जुड़ी जानकारी दर्ज कर ओटीपी भी डाल दिया था। इससे उनके बैंक खाते से फिर ४ लाख रुपए कट गए।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर