Monday, May 16, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन:भैरवगढ़ जेल में खंगाले जा रहे दस्तावेज

उज्जैन:भैरवगढ़ जेल में खंगाले जा रहे दस्तावेज

जेल में बंद कैदियों और स्टाफ से पूछताछ

उज्जैन। भैरवगढ़ जेल में धोखाधड़ी के मामले में बंद महाराष्ट्र के अनंत अमर अग्रवाल के फोन हैक ओर डिजिटल धोखाधड़ी कराने के आरोप को जेल विभाग और साइबार सेल ने गंभीरता से लेते हुए जांच प्रारंभ कर दी है। एसआईटी की जांच के बाद डीआईजी जेल के साथ पांच लोगों की टीम मामले की पड़ताल कर रही है।

जेल डीआईजी संजय पांडे टीम के साथ केंद्रीय भैरवगढ़ जेल पहुंचे। यहां उन्होंने संबंधितों से पूछताछ शुरू कर दी है। पांडे और उनकी टीम अमर अग्रवाल के साथ बंद कैदियों से बैरक में पूछताछ कर रही है। अग्रवाल के समय ड्यूटी पर रहे जेल स्टाफ से बयान लिए जा रहे हैं। अमर अग्रवाल के करीबी रहे कैदियों से भी पूछताछ की जाएगी। बता दें कि दो दिन पहले एसआईटी ने उज्जैन आकर मामले में संबंधितों से बातचीत कर दस्तावेज खंगाले थे। जेल मुख्यालय से एक टीम उज्जैन पहुंचकर विभागीय जांच शुरू करेगी। इसमें अनंत अमर अग्रवाल के जेल में रहने के दौरान जो भी अधिकारी रहे उनके खातों, इमेल एड्रेस आदि की जांच की जाएगी। जेल में इंटरनेट का उपयोग हुआ भैरवगढ़ जेल में इंटरनेट का उपयोग किया गया था। यह बात साइबर जांच में सामने आई है। लेकिन इसका उपयोग क्यों किया गया इसके लिए आईपी एड्रेस की जांच की जाएगी।

एसआईटी ने मांगी हर तरह की जानकारी
एसआईटी ने अनंत अमर अग्रवाल की केस हिस्ट्री भी जेल से मांगी है। इसमें पूछा गया है कि अमर जेल में रहने के दौरान पेशी पर कब-कब, कहां-कहां गया, उससे मिलने कौन-कौन आता था, उसक जेल में व्यवहार कैसा था और क्या कभी उसने जेल मैनुअल का उल्लंघन किया क्या?

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर