Monday, May 16, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन:युवक ने कोतवाली सीएसपी पर लगाये 5 लाख रुपये मांगने के आरोप

उज्जैन:युवक ने कोतवाली सीएसपी पर लगाये 5 लाख रुपये मांगने के आरोप

चाय की होटल पर काम और खातों में 5 करोड़ का लेन देन…

एसपी ने आरक्षक को सस्पेंड किया

सीएसपी पल्लवी शुक्ला बोलीं- सभी आरोप झूठे.. यह मुझे फंसाने की साजिश…

उज्जैन।कंठाल स्थित चाय की होटल पर काम करने वाले युवक को फेसबुक पर वीडियो अपलोड करने की नौकरी का झांसा देकर उसके 4 बैंकों में खाते खुलाये गये। खातों से कुछ माह में 5 करोड़ का लेनदेन हुआ।

युवक ने इन्हीं रुपयों में से 23 लाख रुपये निकालकर मकान खरीद लिया। जो लोग उसके खाते का उपयोग कर रहे थे उन्होंने माधव नगर थाने के आरक्षकों की मदद से युवक को घर से उठाया, धमकाया और मकान अपने नाम करा लिया।

इधर सीएसपी कोतवाली ने युवक को जबरन थाने बुलाया और 5 लाख रुपयों की मांग की। सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत के बाद एसपी ने माधव नगर थाने के आरक्षक को सस्पेंड कर जांच सीएसपी माधव नगर को सौंपी है।

InhoUSE

ऐसे झांसे में आया युवक

राहुल पिता कैलाश मालवीय निवासी मोहन नगर कंठाल स्थित होटल पर काम करता था। राहुल ने बताया कि उसकी पहचान सौरभ निवासी इंदौर से हुई। सौरभ ने उसे कहा कि फेसबुक पर वीडियो अपलोड करने पर 15 हजार रुपये महीना मिलेगा। सैलेरी तुम्हारे बैंक खाते में आयेगी। राहुल तैयार हो गया तो सौरभ ने उसके 4 बैंकों में खाते खुलवा दिये।

इन खातों से 5 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन हुआ। सौरभ ने चेक बुक, एटीएम और बैंक में दिये मोबाइल नंबरों की सिम अपने पास रख ली थी। राहुल ने बताया कि करीब 4 माह तक उसके खातों से लेनदेन होता रहा।

उसने जब ऑनलाइन खातों का रिकार्ड चैक किया तो इसकी जानकारी लगी। उसने खाते में जमा 23 लाख रुपये निकालकर कानीपुरा रोड़ स्थित पदमावती कालोनी में अपनी मां के नाम से मकान खरीद लिया तो सौरभ माधव नगर थाने के आरक्षक केशव व अन्य के साथ आया और उसे थाने में बैठाकर धमकाया। मां को भी थाने ले गया और मकान वापस अपने नाम करा लिया। अपने साथ हुई घटना की जानकारी सौरभ ने अपने दोस्त को दी साथ ही सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत की।

दोस्त ने कहा मेरे अंकल कोतवाली थाने में एसआई हैं

राहुल मालवीय ने बताया कि उसके दोस्त ने कहा कि मेरे अंकल सुनील बैरागी कोतवाली थाने में एसआई हैं वह तुम्हारी मदद करेंगे। सुनील बैरागी ने कहा कि सीएसपी पल्लवी शुक्ला से बात हो गई है तुम थाने आ जाओ।

थाने गया तो सीएसपी मैडम ने कहा कि तुम्हारे खातों से फर्जी लेनदेन हुआ है। दोनों लोग जेल जाओगे। तुम्हारे खाते में 40 लाख रुपये हैं वह दे दो।

राहुल ने बताया कि सीएसपी 40 लाख से कम करते हुए 5 लाख रुपये पर आ गईं और कहा कि कल सुबह 11 बजे तक 5 लाख रुपये ले आना। बताया जाता है कि सीएसपी तक राहुल मालवीय को पहुंचाने वाला सुनील बैरागी कोतवाली थाने में एसआई नहीं बल्कि बाहरी व्यक्ति है जो अपने वाहन पर पुलिस लिखकर घूमता है।

आरक्षक के अलावा भी कई पुलिस वाले शामिल

एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ला ने बताया कि मामले में माधव नगर थाने के आरक्षक केशव की भूमिका संदिग्ध पाये जाने पर उसे सस्पेंड किया गया है और जांच सीएसपी माधव नगर हेमलता अग्रवाल को सौंपी गई है। सीएसपी श्रीमती अग्रवाल ने बताया कि अभी आवेदन मिला है। राहुल मालवीय के बयान लेेने के बाद आगे की जांच की जायेगी।

चाय की दुकान पर काम करने वाले से आखिर क्यूं मांगूगी 5 लाख रुपए…

मामले में सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने कहा कि राहुल मालवीय मेरे पास आया था। उसके खाते से 5 करोड़ का लेनदेन हुआ, माधव नगर थाने का मामला था उसे वहीं भेजा था। चाय की होटल पर काम करने वाले से मैं 5 लाख रुपये की मांग क्यों करूंगी। कोई फंसाने का प्रयास कर रहा है। राहुल ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायत भी वापस ले ली है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर