Monday, May 16, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन:वैक्सीन के दूसरे डोज के लिए प्रशासन की सख्ती....

उज्जैन:वैक्सीन के दूसरे डोज के लिए प्रशासन की सख्ती….

कोविड-19 : दूसरे डोज के लिए प्रशासन की सख्ती….

वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट चेक करने की जिम्मेदारी दुकानदारों को भी दी

उज्जैन। कोरोना के दूसरे डोज के लिए प्रशासन नागरिकों से मान-मनुहार के साथ सख्ती भी करने जा रहा है। वैक्सीनेशन के जनप्रतिनिधियों-अफसरों की घर-घर दस्तक के बाद अब इसकी अनिवार्यता के लिए कुछ ओर कदम भी लिए जा रहे है। इसके तहत शहर के दुकानदारों से कहा गया है कि उनके वहां सामान लेने आने वालों का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट चेक करें, इसके बाद ही सामान दिया जाए।

कोरोना के दूसरे डोज को लेकर सख्ती बढ़ती ही जा रही है। उज्जैन नगर निगम ने शहर के दुकानदारों, विभिन्न प्रतिष्ठान संचालकों को एक आदेश जारी कर कहा है कि आपकी दुकान अथवा प्रतिष्ठान पर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट चेक करें। यदि उसने वैक्सीनेशन नहीं कराया है तो नहीं सामान दें। अन्य शहरों से आने वाले यात्रियों और श्रद्धालुओं का भी वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र चेक किया जाएगा। होटल संचालकों को निर्देश दिए गए है कि उनके यहां आने वाले यात्रियों व श्रद्धालुओं के आधार कार्ड व अन्य जरूरी पहचान पत्र के साथ वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र भी चेक करें। इसके बिना कोई भी होटल, लॉज या धर्मशाला में यात्रियों व श्रद्धालुओं को नहीं ठहरा सकेंगे।

बता दें कि नगर निगम ने शहर की दुकानों और प्रतिष्ठानों पर काम करने वाले कर्मचारियों व स्टाफ के साथ संचालकों को भी वैक्सीन के दूसरे डोज का प्रमाण पत्र लगाना जरूरी किया है। जिन दुकानों या प्रतिष्ठानों पर प्रमाण पत्र नहीं मिलेगा, उन पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ प्रशासन ने दूसरे डोज की जानकारी एकत्र और वैक्सीनेशन के लिए मान-मनुहार करने अफसरों को फील्ड में तैनात किया था। इनके साथ जनप्रतिनिधि भी थे। उज्जैन में 57 अफसरों की ड्यूटी लगाते हुए उन्हें 30-30 घरों में जाकर कोरोना वैक्सीन की जानकारी लेने के निर्देश दिए गए थे।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर