उज्जैन:व्यापारियों और उनके कर्मचारियों के वैक्सिनेशन के लिए अलग से सेंटर, निगम कमिश्नर ने ली बैठक

By AV NEWS

व्यापारी बोले: टीकाकरण निर्णय का स्वागत, हम प्रशासन के साथ लेकिन हमारे साथ अपराधियों जैसा व्यवहार ना करे

उज्जैन। लेफ्ट-राइट के नियम और चालानी कार्यवाही से व्यापारियों में बढे आक्रोश के बीच आज निगम कमिश्नर क्षितिज सिंघल ने शहर के विभिन्न व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों के साथ सुबह 10.30 बजे बृहस्पति भवन में व्यापारियों के टीकाकरण को लेकर बैठक की। लेकिन टीकाकरण के साथ बैठक में पुलिस, प्रशासन और निगम की टीम द्वारा दुकानों पर की जा रही चालानी कार्यवाही, टीम के अभद्र व्यवहार, लेफ्ट राइट का नियम के मुद्दों पर भी चर्चा हुई। मीटिंग के बाद व्यापारियों के टीकाकरण के लिए अलग से सेंटर स्थापित करने को लेकर सहमति बनी जिसका सभी व्यापारी संगठनो से स्वागत किया।

दशहरा मैदान और नईपेठ में बनेंगे बनेंगे वेक्सिनेशन सेंटर
शहर के व्यापारियों और उनके यहां काम करने वाले कर्मचारियों के वेक्सिनेशन के लिए अब दो अलग सेंटर की व्यवस्था होगी। पुराने शहर में नई पेठ स्थित सूर्यसागर दिगंबर स्कूल में सेंटर बनाया जाएगा वही नए शहर में दशहरा मैदान में सेंटर स्थापित होगा। सेंटरों पर व्यापारियों और उनके यहाँ काम करने वालों के वेक्सिनेशन किये जाएंगे जिसके लिए विभिन्न व्यापारी एसोसिएशन को सूची बना कर टिका केंद्र पर देना है। आवश्यकता पडऩे पर यह सेंटर बनाए और घटाएं भी जा सकते हैं।

खाने की दुकान एक दिन छोड़कर और ‘पीने’ की हर दिन…

वेक्सिनेशन के विषय को लेकर बुलाई गई मीटिंग में लेफ्ट राइट के नियम में छूट मिलने का मुद्दा भी उठाया गया जिस पर निगम कमिश्नर ने स्पष्ट किया की यह निर्णय केंद्र और राज्य सरकार की गाइड लाइन से लिया गया है। इसमे कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा। मीटिंग के बाद इस विषय को लेकर व्यापारियों में चर्चा थी की जब शराब की दुकाने सभी दिन खुल सकती हैं तो दूसरे व्यापारियों को छूट क्यों नहीं दी जा सकती?

चोर की नजर से देखती है नगर निगम और प्रशासन की टीम
व्यापारियों ने निगमायुक्त से कहा कि दुकानों के चालान बनाने की प्रक्रिया को बंद किया जाए व्यापार के हालात खराब है। ग्राहकी नहीं है दुकानों के आगे भी क्राउड नहीं है इसके बावजूद भी प्रशासनिक कर्मचारी-अधिकारी आकर व्यापारियों को धमका रहे हैं। अभद्र भाषा में बात कर रहे हैं जैसे हम कोई अपराधी हों, इसे तुरंत रोका जाना चाहिए। इस बात पर निगम कमिश्नर ने आश्वस्त किया की किसी व्यापारी के साथ अभद्रता हो रही है तो हम इसको रोकेंगे। व्यापारी भी समय के निर्धारण का पालन करें।

बैठक में यह रहे मौजूद
बैठक में नई पेठ व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय अग्रवाल, केट के संभागीय महामंत्री मोहन मुकुल खंडेलवाल, लखेरवाड़ी व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष महेश पायलवाला, दौलतगंज व्यापारी एसोसिएशन के संजय अग्रवाल, व्यापारी महासंघ के राजेश अग्रवाल, यशवंत पटेल, अनिल नारंग, वीडि मार्केट के अध्यक्ष प्रसन्ना जैन अशोक जैन चाय वाला, सुनील कासलीवाल, सराफा व्यापारी एसोसिएशन के संजय मेहता, अवतंश जैन आदि उपस्थित थे।

Share This Article