Friday, May 27, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन:शहर में सिटी बसों का संचालन शुरू

उज्जैन:शहर में सिटी बसों का संचालन शुरू

दो साल के बाद नागरिकों को मिली परिवहन की सुविधा

उज्जैन।दो साल के लम्बे अंतराल के बाद सिटी बसों का संचालन फिर से प्रारंभ हो गया हैं। उज्जैन सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (यूसीटीएसएल) कंपनी ने रविवार से देवासगेट से नानाखेड़ा स्टैंड तक और उज्जैन से तराना रूट पर तीन बसों का संचालन शुरू किया।

देवासगेट से नानाखेड़ा स्टैंड तक का किराया 10 रुपये प्रति सवारी और उज्जैन से तराना तक का किराया 45 रुपये सवारी लिया गया। यूसीटीएसएल ने घोषणा अनुरूप रविवार से बसों का संचालन विधिवत शुरू करवा दिया।

बताया कि उज्जैन-तराना रूट पर तीन, उज्जैन-चंद्रावती रूट पर तीन, उज्जैन-शाजापुर रूट पर दो और देवासगेट-नानाखेड़ा बस स्टैंड रूट पर दो बसों को संचालित करने का परमिट क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कार्यालय (आरटीओ) से मिला है। ठेकेदार बस आपरेटर विनायक टूर एंड ट्रेवल्स ने पहले दिन दो रूट पर चार बसों का संचालन किया है। सोमवार से सभी 10 बसें संचालन भी प्रारंभ हो गया।

AV AD

अन्य बसों का संचालन जल्द… सीएनजी बसें जाएगी कबाड़े में…यूसीटीएसएल ने विनायक टूर एंड ट्रेवल्स को 25 डीजल बसें संचालित करने को हैंडओवर की है। कंपनी ने कहा है कि 10 बसों की मरम्मत, परमिट, इंश्योरेंस की कार्रवाई हो चुकी है और इनमें से 4 बसें रविवार को संचालित भी हो गई।

15 बसों की मरम्मत हो रही है। इनके फिटनेटस होने, परमिट मिलने पर 20 फरवरी के आसपास इनका भी संचालन शुरू कर देंगे। बता दें कि नगर निगम के पास 89 बसें हैं। इसमें से सीएनजी की ३९ बसें भंगार हो चुकी हैं। इन्हें अब कबाड़े में बेचने की तैयारी है। डीजल बसों का सुधार के बाद संचालन होगा।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर