Tuesday, May 17, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन:सूने मकानों पर धावा, ताले तोड़कर लाखों के आभूषण चोरी

उज्जैन:सूने मकानों पर धावा, ताले तोड़कर लाखों के आभूषण चोरी

मंदिर की दानपेटी और प्रायवेट कंपनी के जनरल मैनेजर के घर को भी बनाया निशाना

उज्जैन। कृषि उपज मंडी चिमनगंज के सचिव के घर अज्ञात बदमाशों ने ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इसके अलावा चोरों ने बसंत विहार स्थित हनुमान मंदिर और और इंदौर बायपास रोड़ पर रहने वाले प्रायवेट कंपनी के जनरल मैनेजर के घर को भी निशाना बनाया। तीनों मामलों में चोरी की रिपोर्ट नानाखेड़ा थाने में दर्ज कराई गई। खास बात यह कि नानाखेड़ा थाने की बसंत विहार, स्वाती विहार और अथर्व विहार तीनों कालोनियां पास पास हैं जहां स्थित घरों में बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

उमेश पिता नर्मदा प्रसाद बसेडिय़ा निवासी अथर्व विहार कालोनी नानाखेड़ा कृषि उपज मंडी चिमनगंज में सचिव हैं। बसेडिय़ा 12 फरवरी को परिवार के साथ भोपाल में आयोजित शादी समारोह में शामिल होने गये थे।

इसी दौरान अज्ञात बदमाशों ने उनके घर का ताला तोड़कर अलमारी में रखी डेढ़ तौला वजनी सोने की चैन और तीन हजार रुपये नगद चोरी कर लिये। उमेश बसेडिय़ा घर लौटे तो उन्हें चोरी की जानकारी लगी जिसकी सूचना नानाखेड़ा थाने पर दी गई। सचिव बसेडिय़ा ने बताया पड़ोसी के घर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं जिनमें बदमाश दिखाई दिये हैं।

इसी प्रकार बृजेन्द्र कुमार पिता वीरेन्द्र कुमार सिन्हा निवासी स्वाती विहार आस्था गार्डन के पास इंदौर बायपास रोड़ पीथमपुर स्थित कंपनी में जनरल मैनेजर हैं और वह बेटमा में रहते हैं। बच्चे स्वाती विहार में रहते हैं जो उनसे मिलने 12 फरवरी को बेटमा गये थे। इसी का फायदा उठाते हुए चोरों ने खिड़की के रास्ते घर में प्रवेश किया। कमरों के ताले तोड़े।

मिट्टी की गुल्लक तोड़कर करीब 25 हजार रुपये और घर में रखी बाइक चोरी कर ले गये। खास बात यह कि सिन्हा के घर में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं जिनमें बदमाश कैद हुए हैं वारदात अलसुबह 3.50 बजे के लगभग की थी। हरिगिरी गोस्वामी पिता भागीरथ गिरी निवासी बसंत विहार कालोनी सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं। उन्होंने थाने पहुंचकर पुलिस को बताया कि बसंत विहार स्थित श्री मारूति मंदिर में लगी दो दानपेटी के ताले तोड़कर अज्ञात बदमाश ने करीब 1500 रुपये चोरी कर लिये।

मंदिर में बैग छोड़ गया बदमाश
हरिगिरी ने पुलिस को बताया कि जब वह मंदिर में पहुंचे तो एक युवक उन्हें देखकर बाउण्ड्री कूदकर भाग गया। उसका बैग मंदिर में ही छूट गया जिसमें टामी, पेचकस सहित अन्य सामान रखा था। पुलिस ने तीनों मामलों में केस दर्ज कर सीसीटीवी के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू की है।

होटल में चोरी करने वाला युवक पकड़ाया, रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई

हरिफाटक स्थित होटल में आयोजित शादी समारोह के दौरान कर्मचारी द्वारा कमरे की मास्टर चाबी से ताला खोलकर सोने की अंगूठी चुराने के मामले में नीलगंगा पुलिस ने अमजद पिता अजीज निवासी चिकली को हिरासत में लिया है। महिदपुर में रहने वाले किसान मुकेश बांठिया ने बेटे की शादी के लिये इंपीरियल होटल बुक की थी जहां मेहमानों को कमरों में ठहराया।

उन्हीं मेहमान के कमरे का ताला खोलकर अमजद ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। सीसीटीवी फुटेज से अमजद पकड़ाया जिसके पास से तलाशी में सोने की अंगूठी बरामद करने के बाद पुलिस को सौंपा गया। पुलिस ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है। अमजद 4 वर्षों से होटल में काम कर रहा था।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर