Monday, May 16, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन: उदयकाल में मकर संक्रांति : श्रद्धालुओं ने शिप्रा नदी में डुबकी...

उज्जैन: उदयकाल में मकर संक्रांति : श्रद्धालुओं ने शिप्रा नदी में डुबकी लगाकर किया पुण्य स्नान, दान

रामघाट पर पुलिस फोर्स भी तैनात…

उज्जैन। मकर संक्रांति पर्व ज्योतिषीय गणना के अनुसार उदयकाल में आज मनाया जा रहा है। सैकड़ों लोगों ने शिप्रा नदी में डुबकी लगाकर पर्व स्नान के बाद दान पुण्य कर धर्म लाभ कमाया। हालांकि कोरोना संक्रमण के चलते शासन द्वारा पर्व स्नान पर प्रतिबंध को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रही, हालांकि रामघाट पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स भी तैनात रहा।

शनि प्रदोष और उदयकाल में मकर संक्रांति योग के चलते सैकड़ों लोग सुबह शिप्रा नदी के विभिन्न घाटों पर स्नान के लिये पहुंचे। नगर निगम द्वारा रामघाट पर लोगों की सुविधा के लिये कपड़े बदलने के शेड लगवाये गये हैं। अधिकांश लोगों में कोरोना संक्रमण की वजह से स्नान पर प्रतिबंध है या नहीं इसको लेकर असमंजस की स्थिति बनी रही। रामघाट पर सामान्य दिनों की तरह स्नान,पूजन व धार्मिक अनुष्ठान सम्पन्न हुए। घाटपर तैनात पुलिस अफसरों द्वारा किसी प्रकार की रोकटोक नहीं की गई, जबकि एक दिन पहले पुलिस ने पर्व स्नान के लिये पहुंचे लोगों को रोका गया था। लोगों ने नदी में डुबकी लगाने के बाद तिल, वस्त्र आदि दान पुण्य कर पुण्य लाभ कमाया।

नगर निगम ने कपड़े बदलने के शेड लगवाये

WhatsApp Image 2022 01 15 at 10.17.25
पर्व स्नान को देखते हुए श्रद्धालुओं को कपड़े बदलने के लिए घाट पर शेड भी लगाए गए

उज्जैन : दुकान पर पत्थरबाजी

उज्जैन। नीतिन नागर पिता नरेन्द्र नागर निवासी ऋषि नगर की वेद नगर स्थित दुकान पर बदमाशों ने पत्थर फेंके जिससे नीतिन घायल हो गया। उसने नानाखेड़ा थाने में बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कराया। इसी प्रकार अजय गुप्ता पिता केएस गुप्ता निवासी धनवंतरि मार्ग फ्रीगंज को नानाखेड़ा बस स्टेण्ड के पास बदमाशों ने रोककर शराब के रुपयों की मांग की, नहीं देने पर मारपीट की।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर