Tuesday, May 17, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन : नववर्ष की पूर्व संध्या पर हुड़दंग की तो खैर नहीं

उज्जैन : नववर्ष की पूर्व संध्या पर हुड़दंग की तो खैर नहीं

गड़बड़ी की तो थाने में बितानी पड़ेगी रात

उज्जैन। नववर्ष के जश्न में हुड़दंग मचाने वालों की खैर नहीं। जश्न के नाम पर उत्पात मचाने वालों से निपटने के लिए पुलिस ने एक्शन प्लान तैयार किया है। शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर भी शिकंजा कसा जाएगा। जिले की सीमाओं पर पुलिस बल तैनात किया जाएगा। पिकनिक स्पाट व होटल पुलिस की राडार में रहेंगे।

शहर में जगह-जगह फिक्स पाइंट लगाकर आवाजाही करने वालों की पुलिस जांच करेगी। पुलिस की कई टीमें शहर के संवेदनशील व भीड़ वाले इलाकों में लगातार पेट्रोलिंग करेगी। दरअसल, नववर्ष की पूर्व संध्या पर 31 दिसंबर को सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। शहर के प्रमुख चौरहों और मार्गों पर जवान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेंगे। घरों की छत तथा रहवासी क्षेत्रों में टेंट पंडाल लगाकर नववर्ष पर आयोजन करने वालों पर भी पुलिस की नजर रहेगी। नववर्ष के स्वागत में किसी भी तरह की हुड़दंग व अशोभनीय हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ब्रीथ एनालाइजर से जांच
शराब अथवा अन्य किसी मादक पदार्थ के नशे में गाड़ी चलाने वालों को पुलिस का मेहमान बनना पड़ सकता है। शहर के मुख्य मार्गों पर पुलिस बल ब्रीथ एनालाइजर के साथ तैनात रहेगा। नशे की हालत में वाहन चलाने वालों को हिरासत में लेकर नजदीकी पुलिस थाने में रखा जाएगा। उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। शाम ५ बजे से रात बजे तक पुलिस का चप्पे-चप्पे पर पहरा रहेगा। बिना किसी ठोस वजह के सड़कों पर घूमने वालों को भी थाने में रहना पड़ सकता है। ऐसे में उनकी मुसीबत बढ़ सकती है।

होटलों में पार्टी पर नजर
बताया जाता है कि रात 11 बजे के बाद होटलों में किसी भी तरह के आयोजन पर रोक रहेगी। असल में कोरोना प्रोटोकाल के तहत जिले में नाइट कफ्र्यू लगाया गया है। इसके तहत 11 बजे के बाद होटलों में किसी आयोजन की अनुमति नहीं रहेगी। इस सख्ती से बचने के लिए तमाम लोगों ने होटलों में कमरों की बुकिंग कर ली है, ताकि वे रात भर वहां नववर्ष का जश्न मना सकें। हालांकि पुलिस ने स्पष्ट किया है कि कोविड प्रोटोकाल का कढ़ाई से पालन कराया जाएगा।

दोपहिया पर तीन सवारी पर रोक
दोपहिया वाहन पर क्षमता से ज्यादा सवारी करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। ऐसे वाहन जब्त कर लिए जाएंगे। नववर्ष का जश्न मनाने के लिए बाइकर्स की टोली सड़कों पर हुड़दंग मचाती है। इस सूचना के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है। दोपहिया वाहनों पर क्षमता से अधिक सवारी तथा तेज रफ्तार पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। तेज आवाज करने वाले हार्न बजाने पर भी वाहन जब्त किए जाएंगे।

रात्रिकालीन कफ्र्यू का कढ़ाई से पालन होगा
नववर्ष की पूर्व संध्या पर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधीनस्थों को दिए गए हैं। इस दौरान नाइट कफ्र्यू का कढ़ाई से पालन कराया जाएगा। हुड़दंग मचाने वालों, नशे की हालत में वाहन चलाने वाले लोगों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।
-सत्येन्द्र कुमार शुक्ला, पुलिस अधीक्षक उज्जैन

BNMN

उज्जैन। प्रदेश में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव को देखते हुए उज्जैन में सर्तकता के लिए शुक्रवार को क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में कोविड से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की। इसमें जनप्रतिनिधियों-अधिकारी मौजदू थे।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर