Sunday, May 22, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन : पुलिस स्मैक बेचने वाली महिला का मकान तोड़ रही थी...

उज्जैन : पुलिस स्मैक बेचने वाली महिला का मकान तोड़ रही थी और ग्राहक नशा खरीदने आ रहे थे

28 को पकड़कर उनके क्षेत्र के थानों को सौंपा जिनका जिला अस्पताल में मेडिकल कराया

उज्जैन। पुलिस द्वारा दो दिन पहले से नशे के सौदागरों और नशा करने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया और रिकार्डेड बदमाशों के मकान तोडऩे की कार्रवाई भी की गई। इसी के अंतर्गत शुक्रवार को नीलगंगा थाने के पीछे स्मैक बेचने वाली महिला का मकान तोड़ा गया। खास बात यह कि जब महिला का मकान टूट रहा था उस दौरान नशे की पुडिय़ा खरीदने के लिये ग्राहक भी यहां पहुंच रहे थे जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

vinayaakk

नीलगंगा थाने के पीछे राजीव रत्न कालोनी में रहने वाली पूजा पति राकेश उर्फ चीना द्वारा स्मैक की पुडिय़ा बेची जाती है। उसके यहां लाइन लगाकर नशा करने वाले पुडिय़ा खरीदने आते थे। शुक्रवार को नीलगंगा पुलिस ने नगर निगम की टीम के साथ पूजा का मकान तोडऩे की कार्रवाई शुरू की। इस दौरान दूसरे थानों का पुलिस फोर्स भी यहां तैनात किया गया था।

जब पूजा का मकान तोडऩे की कार्रवाई चल रही थी उसी दौरान करीब 28 ग्राहक यहां स्मैक की पुडिय़ा खरीदने भी आये जिन्हें पुलिस ने पकड़कर नीलगंगा थाने में बैठाया और मकान तोडऩे की कार्रवाई पूरी होने के बाद उक्त 28 ग्राहकों के नाम, पते पूछकर उन्हें संबंधित थानों को सौंपा गया। स्मैक पुडिय़ा खरीदने आये 4 युवक आकाश निवासी बिलोटीपुरा, सुनील निवासी अंकपात मार्ग, मनीष निवासी पिपलीनाका और गोपाल का जीवाजीगंज पुलिस ने मेडिकल कराया और कोर्ट में पेश किया।

पुलिस द्वारा नशा करने वालों और उनके परिवारजनों के बीच काउंसलिंग दोपहर में

पुलिस द्वारा एक ओर नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर उनकी धरपकड़ की जा रही है वहीं दूसरी ओर नशा करने वालों की धरपकड़ भी की जा रही है। आज दोपहर पुलिस कंट्रोल रूम पर पुलिस गिरफ्त में आये नशा करने वालों और उनके परिवारजनों के बीच पुलिस द्वारा काउंसलिंग कर नशा मुक्ति के संबंध में समझाईश दी जायेगी।

तिरूपति एवेन्यू में स्मैक पावडर खरीदने वाले को लोगों ने रंगे हाथों पकड़ा, पुलिस ने छोड़ा

चिमनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाली तिरूपति एवेन्यू में एक महिला द्वारा स्मैक पावडर बेचने का काम किया जा रहा है जिस कारण उसके घर के आसपास रहने वाले लोग परेशान हैं। थाने पर शिकायत के बाद भी पुलिस द्वारा महिला पर कार्रवाई नहीं की गई। शुक्रवार को रहवासियों ने महिला के घर से स्मैक खरीदकर जा रहे ऑटो चालक को पकड़ा और पुलिस को सूचना दी। रहवासियों ने बताया कि आटो चालक ने स्मैक पुडिय़ा माचिस की डिब्बी में छुपाई थी जिसे पुलिस को सौंपा गया। पुलिस आटो चालक को पकड़कर थाने ले गई और कुछ देर बाद उसे छोड़ भी दिया। इस दौरान स्मैक बेचने वाली महिला घर पर ताला लगाकर फरार हो गई। लोगों ने बताया कि पुलिस की मिलीभगत से ही महिला द्वारा स्मैक पावडर बेचा जा रहा है इस कारण उसे गिरफ्तार नहीं किया जाता।

मादक पदार्थ बरामद नहीं हुआ
जिस व्यक्ति को लोगों ने पकड़कर पुलिस के सुपुर्द किया था उसके पास से मादक पदार्थ बरामद नहीं हुआ इस कारण उसे छोड़ दिया गया था। महिला द्वारा यदि स्मैक बेची जा रही है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
जितेन्द्र भास्कर, टीआई थाना चिमनगंज

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर