Thursday, June 30, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन : बाबा को बदमाश ने कहा...यहां जेबकतरे घूमते हैं और उसी...

उज्जैन : बाबा को बदमाश ने कहा…यहां जेबकतरे घूमते हैं और उसी का झोला चुराकर ले गया

जीआरपी ने प्लेटफार्म 8 पर झोला पहचानकर बदमाश को पकड़ा

उज्जैन। रेलवे स्टेशन पार्किंग में बैठे बाबा के पास रात 11 बजे एक युवक पहुंचा। बोला यहां जेबकतरे घूमते हैं, कुछ देर बातचीत के बाद युवक उसी बाबा का झोला चुराकर ले गया। जीआरपी ने बदमाश को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि बंशीलाल पिता बलदेव निवासी प्रताप नगर बारां राजस्थान बाबा है और उज्जैन में आयोजित यज्ञ में शामिल होने आया था। यहां एक नंबर प्लेटफार्म के बाहर परिसर में बंशीलाल बैठा था उसी दौरान एक युवक आया। बातचीत करने लगा और बोला कि यहां जेबकतरे घूमते हैं अपना झोला संभालकर रखना। बाबा का ध्यान भटकते ही बदमाश उनका झोला लेकर भाग गया जिसमें 21100 रुपये व अन्य सामान रखा था।

जीआरपी ने मामले में केस दर्ज किया। दूसरे दिन जीआरपी के जवान प्लेटफार्म 8 पर ड्यूटी कर रहे थे तभी बाबा द्वारा बताये गये झोले को लेकर युवक जाता दिखाई दिया। पुलिस ने उसे पकड़ा थाने लाकर पूछताछ की तो उसने अपना नाम सोमानी पिता दुलीचंद 35 वर्ष निवासी नागपुरिया खिलचीपुर बताया। उसके बैग की तलाशी लेने पर बाबा के चोरी हुए 21100 रुपये व अन्य सामान भी बरामद हो गया।

काम बाइक चोरी और डेरा शमशान

शुजालपुर में रहने वाला युवक उज्जैन में बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देता और श्मशान में डेरा डालकर रहता था। उसे रेलवे स्टेशन पार्किंग कर्मचारी ने रंगे हाथों पकड़कर जीआरपी के सुपुर्द किया।

अरुण पिता सुरेश निवासी जयसिंहपुरा ने बताया कि वह प्लेटफार्म 8 स्थित वाहन पार्किंग कर्मचारी है। सुबह ड्यूटी पूरी होने के बाद पैदल प्लेटफार्म 1 से होकर घर जा रहा था तभी पार्किंग में खड़ी बाइक में राम पिता गणपत सिंह निवासी शुजालपुर को चाबी लगाते देखा। राम वाहन चोर है उसे अरुण पहले से जानता था। अरुण ने उसे रंगे हाथों पकड़कर जीआरपी के सुपुर्द किया।

पुलिस पूछताछ में उसने कबूला कि वह शुजालपुर से वाहन चोरी करने उज्जैन आता था और वाहन चोरी के बाद श्मशान में बाबा के डेरे पर चला जाता। मौका पाकर बाइक से शुजालपुर जाता और उसे बेचने के बाद फिर उज्जैन आता। राम को पूर्व में महाकाल पुलिस ने चोरी के मामले में पकड़ा था। जीआरपी द्वारा उससे पूछताछ की जा रही है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर