Sunday, May 22, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन : मामला सरदारपुरा की चाल में बदमाश के मकान तोडऩे का

उज्जैन : मामला सरदारपुरा की चाल में बदमाश के मकान तोडऩे का

निगम के भवन अधिकारी ने गलती पुलिस पर डाली

अक्षरविश्व प्रतिनिधि.उज्जैन। मंगलवार को पुलिस की गुंडे-बदमाशों के मकान तोडऩे की मुहिम के अंतर्गत नगर निगम की टीम द्वारा सरदारपुरा स्थित बदमाश के मकान को तोडऩे की कार्रवाई की गई। इस दौरान निगम अफसरों की लापरवाही के चलते बदमाश के मकान के साथ अन्य लोगों के मकान भी जेसीबी से तोड़ दिए गए थे।

पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक द्वारा जहां निगम अफसरों को बचाते हुए तालमेल की कमी की बात कही गई, वहीं नगर निगम के भवन अधिकारी ने पूरी गलती मौके पर मौजूद पुलिस अफसरों की बताई है। एक दर्जन से अधिक रिकॉर्ड वाले बदमाश नंदू उर्फ नानू यादव के सरदारपुरा स्थित चाल के मकान को तोड़ते समय मौके पर मौजूद नगर निगम अफसरों ने अन्य लोगों के मकान भी जेसीबी से जमींदोज करवा दिए थे। लोगों ने कलेक्टर और एसपी से अफसरों की मनमानी की शिकायत करते हुए मकान फिर से बनवाने की गुहार लगाई। जिसे कलेक्टर ने स्वीकार करते हुए निगम अफसरों को पुन: मकान बनाने के निर्देश दिए गए, वहीं एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला ने नगर निगम और मौके पर मौजूद पुलिस अफसरों के बीच तालमेल की कमी की बात कही थी, लेकिन नगर निगम के सब इंजीनियर और भवन अधिकारी पीयूष भार्गव ने कहा कि नगर निगम अफसरों की कोई गलती नहीं थी हालांकि मैं स्वयं कुछ दिन मौके पर मौजूद नहीं था। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों की अनदेखी के कारण दूसरे लोगों के मकान भी टूट गए। हालांकि नगर निगम द्वारा जिस महिला का मकान टूटा था उसे बनवाया जा रहा है।

पहले भी भवन अधिकारी ने कराई थी किरकिरी

कुछ माह पहले महाकाल थाना क्षेत्र के बदमाश का मकान तोडऩे के लिए पुलिस ने नगर निगम को बदमाश की संपत्ति संबंधी पत्र दिया था। जिसकी पुष्टि करते हुए निगम के भवन अधिकारी पीयूष भार्गव ने खंदार मोहल्ला स्थित मकान को तोडऩे की कार्रवाई की जानकारी संबंधित थाने को दी थी। पुलिस अफसर पूरी तैयारी के साथ खंदार मोहल्ला पहुंचे थे, लेकिन यहां मकान मालिक द्वारा संपत्ति के मालिकाना हक से संबंधित जानकारी जब राजस्व विभाग और नगर निगम के अफसरों को दी गई। जिसमें जिससे स्पष्ट हुआ कि उक्त मकान बदमाश का नहीं है। उस समय पुलिस को मकान तोड़े बगैर वापस लौटना पड़ा था। जिससे पुलिस और निगम की खासी किरकिरी हुई थी।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर