Friday, May 27, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन में ट्रिपल मर्डर से सनसनी

उज्जैन में ट्रिपल मर्डर से सनसनी

घर के अंदर पलंग पेटी में वृद्ध महिला की लाश और बेटे-पोते जंगल में मृत मिले

हरि नगर क्षेत्र में रहते थे तीनों मरने वाले

उज्जैन।शहर के तीन व्यक्तियों के अंधे कत्ल से सनसनी फैल गई हैं। इसमें एक वृद्ध महिला की लाश घर में पलंग पेटी में मिली हैं। वहीं महिला के बेटे और पोते की लाश इंगोरिया थाना क्षेत्र में मिली हैं। लाशों की स्थिति से अनुमान लगाया जा रहा हैं कि तीनों को तीन दिन पहले मारा गया हैं। घटना को लेकर अभी तक को सुराग और कारण सामने नहीं आया हैं।

उज्जैन पुलिस सोमवार रात को इंगोरिया थाना क्षेत्र के जंगल में मिली दो लाशों की पड़ताल में जुटी थी कि मंगलवार को सुबह उज्जैन में जीवाजीगंज थाने को सूचना मिली कि पिपलीनाका के हरिनगर के एक मकान पर ताला लगा है और घर से बदबू आ रही हैं।

पुलिस ने घर का ताला तोड़कर तलाश ली, तो घर की पलंग पेटी में हाथ-पैर बंधी एक वृद्धि महिला की लाश मिली। मोहल्ले वालों ने महिला का शिनाख्त सरोज पति सोहन लाल नागर के तौर पर की। मोहल्ले वालों ने पुलिस को बताया कि महिला विधवा है और वह बेटे राजेश नागर (५०) और पोते पार्थ नागर (२१) के साथ रहती थी। पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला की दोनों ही हमेशा साथ ही आते-जाते थे और तीन-चार दिन से नजर नहीं आए हैं।

महिला के परिचितों को फोटो दिखाए तो हुई लाशों की पहचान

हरिनगर में महिला के कत्ल की खोजबीन में जुटी होने के साथ इंगोरिया थाना के जंगल में मिली दो लाशों की जांच कर ही रही थी। पुलिस ने मोहल्ले वालों और महिला की हत्या की खबर पाकर हरिनगर नगर पहुंचे महिला के परिचितों को दो युवाओं की लाश के फोटो दिखाए तो पता चला कि दोनों में से एक महिला सरोज नागर का पुत्र राजेश और दूसरा महिला का पोता पार्थ हैं। बताया जाता कि मृतक के रिश्तेदार अरूण और सुधीर नागर पास ही में रहते हैं। इनकी राजेश के परिवार से बातचीत नहीं हैं।

किसी को पता नहीं क्या करते थे

पुलिस की प्रारंभिक जानकारी के अनुसार महिला के पति सोहनलाल का काफी समय पहले निधन हो गया हैं। दो बेटिया है एक का विवाह पूणे और दूसरी का मुम्बई में हुआ हैं। हरिनगर में महिला बेटे और पोते के साथ ही रहती थी। राजेश और पार्थ की आसपास में किसी से अधिक बातचीत नहीं थी।

दोनों का क्या कामकाज है पता नहीं हैं। वे किसी से अधिक बात भी नहीं करते थे। लाश की मिलने सूचना के बाद उज्जैन से एएसपी आकाश भूरिया व एफएसएल अधिकारी डॉ प्रीति गायकवाड़, जीवाजीगंज टीआई गगन बादल और अन्य मौके पर पहुंचे।

दो युवकों की लाश सूखे नाले में कांटों से ढकी मिली: बता दें कि सोमवार को उज्जैन जिले के इंगोरिया थाना क्षेत्र में डबल मर्डर की घटना सामने आई है। दो युवकों की सड़ी हुई लाश चंबल नदी से करीब सौ मीटर दूर सूखे नाले में मिली। गला रेत कर हत्या की गई है। लाश चादर व कार की मेट व कांटों से ढकी हुई थी।

आशंका है कि दोनों की हत्या करने के बाद लाश को फोर व्हीलर से लाकर यहां ठिकाने लगाया गया है। इंगोरिया से 15 किलोमीटर बुरावदा गांव में मिली दोनों लाश तीन से पांच दिन पुरानी होना बताई जा रही है। दोनों युवकों के गले रेत कर मौत के घाट के उतारा गया है।

दोनों की उम्र 25 से 35 साल के बीच बताई जा रही थी युवक जींस-शर्ट पहने हुए थे और एक युवक के हाथ में काला धागा बंधा हुआ है, जबकि दूसरे युवक के कान में बाली थी।

मौके से एक की-पैड मोबाइल भी मिला है। इंगोरिया थाना प्रभारी पृथ्वीसिंह खलाटे ने बताया कि घटनास्थल से मिला की-पैड चालू कर उसमें करीब दस नंबरों पर कॉल भी किया लेकिन कोई भी दोनों युवकों को नहीं पहचानता। आशंका है कि उज्जैन व आसपास से लाश को यहां लाकर ठिकाने लगाने लगाया गया है। घटना स्थल पर फोर व्हीलर के पहिए के निशान भी मिले हैं।

कई बिन्दुओं पर जांच: एडिशनल एसपी आकाश भूरिया ने बताया कि पुलिस ट्रीपल मर्डर की विभिन्न बिन्दुओं को सामने रखकर जांच कर रहीं हैं। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया है कि राजेश नागर ब्याज का धंधा करता था। ऐसे में शंका है कि रुपए के लेनदेन को लेकर विवाद में हत्या की गई हो। परिवारिक विवाद भी हो सकता हैं। प्रथम दृष्टया तीनों की हत्या गला रेत कर की गई हैं।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर