Monday, May 16, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन : शहर में साइकिल चोर गिरोह सक्रिय

उज्जैन : शहर में साइकिल चोर गिरोह सक्रिय

10 दिनों में 20 हजार तक की तीन साइकिलें चोरी, पुलिस एक को भी नहीं पकड़ पाई

महंगी साइकिलों को बना रहे अपना निशाना

उज्जैन। शहर में इन दिनों साइकिल चोर गिरोह सक्रिय है। खासकर बच्चों की महंगी साइकिलों पर चोरों की नजर है। चोरी होने के बाद साइकिल की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराने आमतौर पर शहरवासी जाते नहीं है और जाते भी है तो पुलिस इन मामलों पर खास ध्यान नहीं देती। पिछले 10 दिनों में साइकिल चोरी की करीब 8 वारदातें हो चुकी है। जिससे पेरेंट्स सहित बच्चों को अधिक पीड़ा पहुंचाई है। गौरतलब है कि गत एक सप्ताह के भीतर शहर की कई कॉलोनियों से बच्चों की साइकिलें चोरी हुई है। इस संबंध में कोतवाली थाना सीएसपी पल्लवी शुक्ला का कहना है कि जल्द ही साइकिल चोरी की वारदातों को रोका जाएगा। फुटेज से आरोपितों की पहचान करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

लोग घरों में रखने लगे हैं साइकल
वारदातों के डर से साइकलिंग करने वाले लोगों ने अपनी साइकिलों को घर के आंगन में रखने की जगह घर के अंदर कमरों में रखना शुरू कर दिया है। बसंत बिहार निवासी आशीष ने बताया शहर में साइकिल चोरी की वारदात बढ़ गई है। जिसके बाद से अपनी साइकिल बेडरूम में ही रखना शुरू कर दिया है।

केस-1
मक्सी रोड गोपालपुरा निवासी निशांत भताने ने बताया कि बीते शुक्रवार शाम करीब ५ बजे माधव नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत देसाई नगर मेन रोड स्थित मनोज हार्ड वेयर के सामने से उनके बेटे की नई साइकिल अज्ञात बदमाश चोरी कर ले गए। पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। बावजूद पुलिस चोर को पकडऩे में नाकाम रही है।

केस-2
सुमित सोलंकी निवासी दानीगेट गौनसा दरवाजा ने बताया कि 1 नवम्बर को प्रकाश टॉकीज के सामने वाली गली डाबरीपीठा से करीब रात 8 बजे उनकी साइकल अज्ञात बदमाश उठाकर ले गए। मामले की जानकारी खाराकुआं पुलिस को दी गई है, लेकिन अभी तक पुलिस चोर को नहीं पकड़ पाई है, वहीं मामले में पुलिस ने अभी तक रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर