Thursday, June 30, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन : 29 को राष्ट्रपति आगमन ,फाइनल रिहर्सल

उज्जैन : 29 को राष्ट्रपति आगमन ,फाइनल रिहर्सल

पुलिस-प्रशासन ने परखी तैयारियां आयुर्वेद सम्मेलन में करेंगे भागीदारी

उज्जैन। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के उज्जैन आगमन को लेकर पिछले करीब एक माह से तैयारियां की जा रही हैं। आज सुबह महामहिम के आगमन के पूर्व रिहर्सल की गई। इसके लिए हेलीपेड से वाहनों का काफिला निकला जो निर्धारित मार्ग से होकर महाकाल मंदिर पहुंचा।

राष्ट्रपति कालिदास अकादमी में आयुर्वेद महासम्मेलन का उद्घाटन 29 मई को करेंगे और श्री महाकालेश्वर भगवान के दर्शन भी करेंगे। राष्ट्रपति इंदौर से उज्जैन हेलीकाप्टर से आएंगे। इसके लिए देवास रोड स्थित पुलिस लाइन में हेलीपेड बनाया गया है।

DSC 4994

आज सुबह पुलिस लाइन से कारकेट निकला जिसमें सबसे आगे फालो वाहन, पीछे झेमर वाहन, वीवीआईपी वाहन तथा करीब 30-35 वाहनों का काफिला शामिल हुआ।

देवास रोड से वाहनों का काफिला कालिदास अकादमी पहुंचा। इसके बाद यहां से देवास रोड होते हुए महाकाल मंदिर रवाना हुआ। वहां से पुन: देवास रोड से सर्किट हाउस पहुंचा। इधर कालिदास अकादमी में चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात हैं।

DSC 4999

हेलीपेड पर अगवानी करेंगे मंत्री डॉ. यादव

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 27 से 29 मई तक मध्यप्रदेश के प्रवास पर रहेंगे। भोपाल, उज्जैन और इंदौर के भ्रमण के दौरान राष्ट्रपति की अगवानी, विदाई और सत्कार के लिए मिनिस्टर इन वेटिंग नामांकित किए गए हैं।

29 मई को राष्ट्रपति के उज्जैन दौरे पर पुलिस लाइन हेलीपेड में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, महाकालेश्वर मंदिर में पर्यटन, संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, कालिदास संस्कृत अकादमी और सर्किट हाउस में आयुष राज्य मंत्री रामकिशोर नानूराम कावरे और विमानतल इंदौर में जल-संसाधन मंत्री तुलसी राम सिलावट उपस्थित रहेंगे।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर