Sunday, May 22, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन:15 हजार उपभोक्ताओं को बकाया बिल पर बिजली कंपनी ने थमाया नोटिस

उज्जैन:15 हजार उपभोक्ताओं को बकाया बिल पर बिजली कंपनी ने थमाया नोटिस

बकायादारों से कुल 12 करोड़ रुपए वसूलना हैं

उज्जैन।बिजली कंपनी ने पुराने शहर के 15 हजार बिजली उपभोक्ताओं को नोटिस जारी कर अपना पिछला बकाया बिल जमा कराने को कहा है। इसके लिए 22 मार्च तक की मोहलत दी गई थी, ताकि बकाया क्लियर हो सके। जिन उपभोक्ताओं को बिजली कंपनी ने नोटिस जारी किए हैं उनसे बिजली कंपनी को 12 करोड़ रुपए वसूलना हैं।


बिजली कंपनी के पश्चिम शहर संभाग कार्यपालन यंत्री राजीव पटेल ने बताया कंपनी के पश्चिम शहर संभाग (पुराने शहर में) 15 हजार उपभोक्ताओं पर 12 करोड़ रुपए बाकी हैं।

सभी बकायादार उपभोक्ताओं को नोटिस जारी किए जा चुके है। इसके बाद भी हजारों उपभोक्ताओं ने बकाया राशि जमा नहीं की है अब कंपनी बकायादारों की चल-अचल संपत्ति नीलाम कर राशि वसूलेगी। इन उपभोक्ताओं पर ५ हजार रुपए से लेकर २५ हजाद रुपए तक का बिजली बिल बकाया है।

In
जल्द शुरू होगी कुर्की की कार्रवाई

कंपनी के कार्यपालन यंत्री राजीव पटेल ने बताया कि बकाया (राजस्व) वसूली के लिए 31मार्च के बाद विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत जिन घरेलू और गैर घरेलू उपभोक्ताओ पर कंपनी का बिजली बिल बकाया है।

बिल जमा नहीं करवाने की स्थिति में मप्र प्रदेश विद्युत उपक्रम बकाया वसूली अधिनियम 1961 के तहत संपत्ति कुर्क या जब्त कर वसूली की कार्रवाई की जाएगी।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर