Monday, May 16, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन:300 से अधिक लोग मौजूद थे सैर सपाटे में

उज्जैन:300 से अधिक लोग मौजूद थे सैर सपाटे में

गाडिय़ों के कांच फूटे, क्षेत्र में फैली दशहत…

धमाके की आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी …

उज्जैन।अंकपात क्षेत्र में प्रति रविवार सुबह खाक चौक में सैर सपाटा उत्सव का आयोजन किया जाता हहै। जहां बड़ी संख्या में लोग बच्चों के साथ पहुंचते हैं। यह आयोजन बीते रविवार से सुबह 6 से 10 तक प्रारंभ किया गया है। दो जनवरी रविवार को अभी सैर सपाटा शुरु ही हुआ था करीब 6:15 बजे एकाएक जोरदार धमाका हुआ।

Wha

धूल और धुआं फैल गया। किसी को पता ही नही चला की आखिर हुआ क्या बच्चों के रोने और लोगों के चिखने चिल्लाने से क्षेत्र में कोहराम मच गया। विस्फोट के बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं एक बच्चे को गंभीर हालत में इंदौर रेफर किया गया है। विस्फोट इतना भयानक था कि आसपास की दीवार टूट गयी। ब्लास्ट की खबर लगते ही बीडीएस की टीम और पुलिस मौके पर पहुंची।

उज्जैन: सैर सपाटे में हुआ ब्लास्ट,5 घायल

SFLIMG 20220102 WA0010

गलत मिश्रण से हादसे की आशंका
जानकारों के अनुसार सिलेंडर में अलग-अलग केमिकल से हाइड्रोजन गैस बनाते हैं। सम्भवत: हायड्रोजन गैस में गलत मिश्रण के कारण हादसा हुआ है। एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला के अनुसार सिलेंडर के पार्ट्स को जब्त कर फॉरेंसिक लेबोरेटरी में जांच के लिए भेजा जा रहा है। इस मामले की जांच भी की जा रही है।

आठ साल का बच्च गंभीर
पुलिस ने बताया कि तीन 5 लोग घायल हुए हैं। इसमें तीन बच्चे भी शामिल हैं। आठ वर्षीय नक्श नामक बच्चे की हालत गंभीर है, जिसे इंदौर रेफर कर दिया है। शेष चार का इलाज उज्जैन में चल रहा है। घटना में नक्श पिता सुनील 8 साल निवासी अब्दालपुरा, अलताब शाह 40 साल निवासी आगर नाका, संतोष पिता मनोज 18 साल निवासी उर्दूपुरा, गौतम पिता सुरेश 15 साल निवासी उर्दूपुरा और आस्था पिता संजय 14 साल निवासी अवंतिपुरा है।

IMG 8107

संतों-महंतों में दशहत…
घटना स्थल से चंद कदम दूरी पर स्थिति निर्मोही खाकी अखाड़े में इन दिनों धार्मिक आयोजन के चलते बड़ी संख्या में साधु-महात्मा आए हुए है। सुबह अभी इनकी ध्यान,प्रार्थना की प्रक्रिया चल रही थी कि जोरदार धमाके ने सभी ने दशहत फैल गई। अखाड़े के महंत को लगा कि आयोजन पांडाल में धमाका हो गया है। इसकी तत्काल सूचना पुलिस को दी। धार्मिक स्थल पर धमाके की सूचना से पुलिस भी सकते में आ गई,तुरंत बीडीएस और पुलिस बल को पहुंचाया गया। मौके पर जाकर देखा तो गुब्बारों में गैस भरने के सिलेंडर में विस्फोट की जानकारी लगी। घटना में अखाड़े की दीवार का एक हिस्सा गिर गया। वहीं बाहर खड़ी कारों के कांच फूट गए है। लोगों का कहना है कि विस्फोट की आवाज तीन से चार किमी दूर तक तो सुनाई दी। कंपन भी दूर-दूर तक महसूस किया गया।

तीन में से एक सिलेंडर फूटा
घटना में घायल प्रत्यक्षदर्शी अलताब शाह भी वहीं गुब्बारे की दूकान लगाता है। अलताब ने बताया कि मैं अपनी दुकान लगा ही रहा था कि इस बीच विस्फोट हो गया। जिस दुकानदार के यहां सिलेण्डर विस्फोट हुआ उसका नाम जुगल है। वह भी घायल हो गया लेकिन वह ब्लास्ट के बाद से फरार है। जिस गुब्बारे वाले के सिलेंडर में विस्फोट हुआ है वह लोडिंग वाहन में तीन सिलेंडर लेकर आया था और एक सिलेंडर को गैस तैयार करने का मिश्रण मिलाकर रख दिया था। इसमें अचानक धमाका हो गया।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर