Monday, May 16, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन:40 साल बाद महाकाल मंदिर में कल से फिल्म की शूटिंग

उज्जैन:40 साल बाद महाकाल मंदिर में कल से फिल्म की शूटिंग

‘ओह माय गॉड’-2 के लिए कैमरे के सामने होंगे एक्टर अक्षय कुमार

प्रशासन ने मंदिर परिसर और रामघाट के साथ अन्य स्थानों पर शूटिंग की परमिशन दी

उज्जैन।40 साल बाद महाकाल मंदिर में फिर फिल्म की शूटिंग होगी। अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘ओह माय गॉड’-2 की शूटिंग गुरुवार को प्रारंभ हो रहीं है। इसके लिए जिला प्रशासन ने महाकाल मंदिर परिसर और रामघाट के साथ अन्य स्थानों पर परमिशन जारी कर दी है।

2012 में आई ‘ओह माय गॉड’ फिल्म का दूसरा पार्ट बनने जा रहा है। इसकी शूटिंग उज्जैन में होगी। जानकारी के अनुसार इस फिल्म के लिए उज्जैन में शूटिंग का शेड्यूल करीब 17 दिन का है। इस दौरान अभिनेता अक्षय कुमार और फिल्म यूनिट इंदौर में रहेगी या उज्जैन में अभी स्पष्ट नहीं है। फिल्म में अभिनेता अक्षय कुमार के साथ पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम मुख्य भूमिका में होंगे।

TRAIL

फिल्म में अक्षय कुमार के साथ-साथ अभिनेता पंकज त्रिपाठी भी नजर आएंगे। इस बार परेश रावल फिल्म का हिस्सा नहीं होंगे। जानकारी के मुताबिक फिल्म की शूटिंग महाकाल मंदिर, रामघाट सहित संतों के अलग-अलग अखाड़े और शहर के विभिन्न जगह फिल्म के दृश्य फिल्माए जाएंगे। ‘ओह माय गॉड’ प्रोडेक्शन हाउस ने इसके लिए तीन माह पहले आवेदन दिया था। इस पर प्रशासन द्वारा अनुमति दी जा चुकी है और बताया जा रहा है कि गुरुवार से फिल्म की शूटिंग प्रारंभ हो सकती है।

पहली फिल्म में बताया था भगवान पर मुकदमा
पहली ओएमजी ‘ओह माय गॉड’! भारतीय कॉमेडी-ड्रामा फिल्म थी। यह गुजराती मंच-नाटक कांजी विरुद्ध कांजी पर आधारित थी। इसकी कहानी एक ऑस्ट्रेलियाई फिल्म द मैन हू स्युड गॉड (वो व्यक्ति जिसने भगवान पर मुकदमा किया) के समान थी। यह उमेश शुक्ला द्वारा निर्देशित फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती के साथ साथ मुख्य भूमिका में अक्षय कुमार और परेश रावल थे। 20 करोड़ रु. के बजट पर इसे बनाया गया था । सितंबर 2012 में रिलीज़ होने के बाद फिल्म को आलोचकों से काफी प्रशंसा मिली और ‘ओह माय गॉड’ को एक ब्लॉकबस्टर फिल्म घोषित किया गया था।

फिल्म मंगलसूत्र, संतोषी माता की शूटिंग हो चुकी है

सन 1981 में अभिनेत्री रेखा की फिल्म मंगलसूत्र की शूटिंग महाकाल व मंगलनाथ मंदिर में हो चुकी है। इससे पहले 1975 आई धार्मिक फिल्म जय संतोषी माता की शूटिंग भी हरसिद्धि मंदिर के पीछे स्थित प्रसिद्ध फिल्म संतोषी माता शूटिंग हो चुकी है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर