Thursday, June 30, 2022
Homeउज्जैनउज्जैन:60 बस्तियों में शाखा स्तर पर निकला आरएसएस का प्रतीकात्मक पथ संचलन

उज्जैन:60 बस्तियों में शाखा स्तर पर निकला आरएसएस का प्रतीकात्मक पथ संचलन

दो वर्षों से कोविड के कारण नहीं निकला, इस वर्ष गाइडलाइन अनुसार आयोजन

उज्जैन।विजयादशमी के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा भव्य स्तर पर पथ संचलन निकाला जाता था जिसमें शहर के हजारों स्वयं सेवकों द्वारा गणवेश में भाग लिया जाता था लेकिन पिछले दो वर्षों से कोविड के कारण पथ संचलन नहीं निकला और इस वर्ष भी आरएसएस द्वारा शाखा स्तर पर बस्तियों में प्रतीकात्मक पथ संचलन का आयोजन किया गया।

आरएसएस के महानगर कार्यवाहक लोकेश लड्डानी ने बताया कि सुबह 7.30 से 9 बजे के बीच सभी 60 बस्तियों में शाखा स्तर पर पथ संचलन निकाला गया। खास बात यह कि पथ संचलन के दौरान कोविड गाइड लाइन का पालन किया गया। तरूणों के पथ संचलन में स्वयं सेवकों ने गणवेश में भाग लिया जिनका विभिन्न स्थानों पर पुष्प वर्षा कर लोगों ने स्वागत भी किया।

कार्यवाहक लड्डानी ने बताया कि पिछले दो वर्षों से कोविड के कारण पथ संचलन नहीं निकाला गया था। कोविड के पहले पथ संचलन बड़े स्तर पर निकाला जाता था जिसमें शहर में लगने वाली सभी शाखाओं के स्वयंसेवक घोष, गणवेश और शस्त्र के साथ शामिल होते थे। वर्तमान में शासन द्वारा किसी भी आयोजन के लिये कोविड गाइड लाइन जारी की है उसी के अनुरूप इस वर्ष शाखा स्तर पर प्रतीकात्मक पथ संचलन का आयोजन किया गया है।

बाल व कॉलेज विद्यार्थियों का संचलन भी निकलेगा
विजयादशमी के अवसर पर तरूणों का पथ संचलन आज सम्पन्न हुआ जबकि बाल व कॉलेज विद्यार्थियों का पथ संचलन अगले दो दिनों में निकाला जायेगा। इसका आयोजन भी प्रतीकात्मक ही रखा गया है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर