Wednesday, October 4, 2023
Homeउज्जैन समाचारकल इन क्षेत्रों में बंद रहेगी बिजली

कल इन क्षेत्रों में बंद रहेगी बिजली

कल इन क्षेत्रों में बंद रहेगी बिजली

उज्जैन। आवश्यक रखरखाव और सुधार कार्य के चलते विद्युत वितरण कंपनी द्वारा मंगलवार को गयाकोटा मंदिर, खांकचौक चौराहा, सांदिपनि आश्रम, मंगलनाथ मंदिर, आयुर्वेदीक कॉलेज आदि क्षेत्रों में सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12:30 बजे तक मेंटेनेंस के चलते बिजली की सप्लाई प्रभावित रहेगी।

बीती रात गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड.. न्यूनतम पारा 28 डिग्री पर

उज्जैन। बीती रविवार-सोमवार दरमियानी रात इस सीजन में गर्मी का नया रिकॉर्ड बन गया। न्यूनतम तापमान रात में उछलकर 28 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा। रात के तापमान में अब तक का यह सबसे ऊंचा आंकड़ा रहा। कल दिन में अधिकतम तापमान में भी इजाफा हुआ और यह 39 डिग्री सेल्सियस पर आ गया।

वेधशाला अधीक्षक डॉ. आरपी गुप्त ने बताया कि कल के मुकाबले आज सोमवार सुबह मौसम में नमी का स्तर 66 से घटकर 54 प्रतिशत पर आ गया। नमी घटने के साथ ही दिन और रात का तापमान बढ़ गया। कल दिनभर और आज सुबह भी 8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलती रही।

मौसम साफ होने से रविवार को अधिकतम तापमान बढ़कर 39 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इधर बीती रविवार-सोमवार की दरमियानी रात भी इस सीजन की सबसे गर्म रात साबित हुई। बीती रात न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस उछलकर 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। रात के तापमान का यह सबसे अधिक आंकड़ा रहा। दिन और रात के तापमान में इजाफा होने के कारण पंखे और कूलर की हवा भी गर्मी से राहत नहीं दे पा रही है। सुबह और शाम के समय भी उमस के साथ-साथ गर्मी लोगों को बैचेन कर रही है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर