Thursday, June 30, 2022
Homeरिलेशनशिपकहीं आपका रिश्ता तो नहीं है टूटने की कगार पर,जाने इन संकेतो...

कहीं आपका रिश्ता तो नहीं है टूटने की कगार पर,जाने इन संकेतो से

जब तक दो लोगों के बीच समझदारी, प्यार और सम्मान होता है। यह एकतरफा नहीं बल्कि इसमें दोनों को बराबर प्रयास करने होते हैं। ऐसा नहीं होता है तो रिश्ते में दरार आने लगती है और कई बार तो टूटने की कगार पर आ जाता है। ऐसे रिश्ते से घुटन होने लगती है और दूर जाने के बहाने ढूंढते हैं। ऐसी कई छोटी-छोटी बातें होती हैं जिन्हें हम नजरअंदाज कर देते हैं या फिर उन्हें समझ ही नहीं पाते हैं। बहुत से कपल उन संकेतों को नहीं समझ पाते हैं, जो उनके रिश्ते में काफी पहले से उन्हें ये इशारा कर रहे होते हैं कि उनका रिश्ता जल्द टूट सकता है।

1.रिलेशनशिप की शुरुआत में सब कुछ अच्छा लगता है। हम अपने पार्टनर से सारी बातें शेयर करते हैं लेकिन ऐसा कई बार होता है कि धीरे-धीरे बातें कम होने लगती हैं और फिर बंद ही हो जाती हैं। ऐसे में आपको समझ जाना चाहिए कि आपका पार्टनर अब इस रिश्ते में दिलचस्पी नहीं रखना चाहता है।

2.किसी भी मजबूत रिश्ते की नींव भरोसा ही होती है लेकिन आप एक दूसरे पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं और तो यह संकेत हो सकता है कि आपका रिश्ता डगमगा रहा है और टूटने की कगार पर है।

3.दो लोग जब प्यार करते हैं तो ऐसे में नोंक-झोंक होना आम बात है, इससे रिश्ता मजबूत भी बना रहता है लेकिन जब यह नोंक-झोंक आए दिन गंभीर झगड़ों का रूप लेने लगे तो समझ जाना चाहिए कि आपका रिश्ता डगमगा रहा है।

4.जब एक लड़का-लड़की प्यार के रिश्ते में बंधते हैं, तो दोनों के बीच काफी बात होती है। दिन भर फोन पर बातें करना और मैसेज करते रहना काफी अच्छा लगता है लेकिन रिश्ता आगे बढ़ने के साथ ये बातचीत कम हो रही है, तो आपको सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि ये आपके रिश्ते के लिए अच्छा संकेत नहीं है।

5.नए-नए रिश्ते में अक्सर लोग वही करना पसंद करते हैं जो उनके पार्टनर को पसंद होता है। लेकिन पार्टनर आपको गुस्सा दिलाने के लिए जान-बूझकर आपकी पसंद के विपरीत काम करने लगे तो समझ जाना चाहिए कि रिश्ता जल्द ही टूट सकता है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर