Saturday, January 28, 2023
Homeउज्जैन समाचारकार्तिक मेले की अवधि बढ़ाने की तैयारी झूले-चकरी वाले समेटने लगे सामान…

कार्तिक मेले की अवधि बढ़ाने की तैयारी झूले-चकरी वाले समेटने लगे सामान…

उज्जैन। कार्तिक मेले की अवधि को बढ़ाने की तैयारियों के बीच झूले-चकरी वाले अन्य बड़े शहरों में लगने वाले मेले में शामिल होने के लिए अब अपना सामान समेटने भी लगे है। मेले की खाली दुकानों को देने के लिए 21 नवंबर तक आफर्स लिए जा रहे है।

कार्तिक मेला प्रारंभ हुए करीब 15 दिन हो चुके है लेकिन दुकानें खाली रहने की वजह से इसकी रंगत अभी तक नहीं जम पाई है। दुकान और स्थान के आवंटन की प्रक्रिया ऑनलाइन के साथ आफर्स बीड के तहत होने के कारण कई दुकानदारों ने मेले में शामिल होने से न केवल इनकार कर दिया।

बल्कि इसका विरोध भी किया। नगर निगम द्वारा इस प्रक्रिया में बदलवा से इनकार करते हुए रिक्त रही दुकानों को पुन: ई-निविदा के माध्यम से देने का निर्णय लिया है। इसे देखते हुए मेले की अवधि कुछ दिन और बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। मेला पांच दिसंबर को खत्म होने वाले है, लेकिन अब इसे लगभग 15 दिसंबर तक बढ़ाया जा सकता है।

ताकि बाद में दुकान लेने वालों को नुकसान न हो। इधर प्रदेश के अन्य शहरों में मेले और बड़े आयोजनों को देखते हुए कुछ झूला-चकरी संचालकों ने उज्जैन से रवानगी का निर्णय कर लिया है। इसके लिए वे अपना सामान भी समेट रहे हैं।

वृद्ध की संदिग्ध मौत- चिकली निवासी वृद्ध की निजी अस्पताल में मौत हो गई। मामला संदिग्ध होने पर जांच में लिया गया है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर