जिम्मेदार अधिकारियों को लगाई फटकार
आगर-मालवा। जिले के किसानों को प्रकृतितक खेती के फायदें बताते हुए उन्हें प्राकृतिक व जैविक खेती करने के लिए प्रोत्साहित करें, यह निर्देश कलेक्टर अवधेश शर्मा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक के दौरान कृषि विभाग अधिकारियों को दिए। साथ ही उन्होंने सीएम हेल्पलाइन में लापरवाही बरत रहे अधिकारियों को भी जमकर फटकार लगाई।
गौरतलब है कि आगर नगर पालिका सहित अन्य विभागों में अधिकारी सीएम हेल्पलाइन की शिकायत को लेकर गंभीर नहीं है। यहां तक कि जिम्मेदार अधिकारी सीएम हेल्पलाइन में झूठी जानकारी भेजकर शिकायतों का पटाक्षेप करने का प्रयास भी कर रहे हैं, जिससे जिला प्रशासन की मॉनिटरिंग प्रभावित हो रही है.
इसी को लेकर ‘अक्षरविश्व’ ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। जिस पर कलेक्टर अवधेश शर्मा गंभीर दिखाई दिए। बैठक में संयुक्त कलेक्टर एके शर्मा, एसडीएम आगर राजेन्द्र सिंह रघुवंशी, एसडीएम सुसनेर सोहन कनाश सहित सभी जिला अधिकारी, तहसीलदार, जनपद सीईओ, नगरीय निकायों के सीएमओ उपस्थित रहे।
शासकीय एवं अद्र्धशासकीय पत्रों का जवाब लंबित न रखें
कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने विभागों में आने वाले शासकीय एवं अद्र्धशासकीय पत्रों का जवाब लंबित न रखें, पत्रों में चाही गई जानकारी समय-सीमा में संबंधित को प्रदान की जाए। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की विभागवार समीक्षा करने हेतु निर्देश दिए कि अपने-अपने विभाग की लंबित शिकायतों को गंभीरता से लेकर उनका निराकरण करें।
जिन विभागों की विगत एक सप्ताह में निराकरण की स्थिति संतोषजनक नहीं पाई गई, उन पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कलेक्टर ने कहा कि बिना वजह शिकायतों को लंबित न रखें। संबंधित शिकायतकर्ता से बात कर शिकायतों का निराकरण करें।
जिन विभागों की शिकायतों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है, वे आगामी एक सप्ताह में अधिक से अधिक शिकायतों का निराकरण कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। शिकायत निराकरण में वांछित प्रगति न लाने वाले विभाग प्रमुखों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी।