Thursday, June 30, 2022
Homeब्यूटी एंड फैशनगर्मियों मे हम किस तरह से कपड़ो का कर सकते है चयन...

गर्मियों मे हम किस तरह से कपड़ो का कर सकते है चयन …

कपड़े मौसम के अनुसार ही चुनने चाहिए, अभी गर्मियों के मोसम मे तो हमे हल्के रंग के ही कपड़ो का चयन करना चाहिएI गर्मियों में हमें शिफोन, प्योर कॉटन के कपड़े को ही खरीदना और पहनना चाहिए।

गर्मियों मे सिल्की व गहरे रंग के कपड़ो से दूर ही रहना चाहिए।ऐसे कपडे न सिर्फ हमे गर्मी का अहसास कराते है, बल्कि यह हमारे शरीर पर चुभते भी है।

गर्मियों मे यह तय कर पाना मुश्किल होता है की हम कब पहने क्योंकी हमे स्टायलिश भी दिखना है और गर्मी भी न लगे इस बात का भी ख्याल रखना है।

आइये जाने गर्मियों मे हम किस तरह से कपड़ो का चयन कर सकते है……

इस तपती गर्मी के मौसम डॉर्क कपड़ों का इस्तेमाल करने से बचें । हो सके तो हल्के रंग के कपड़े ही पहनें।

ऐसे मौसम में अगर आप सिंथेटिक कपड़ें पहनते हैं तो ये आपके लिए तकलीफ़देह साबित हो सकता है । इसके लिए हमे इस तरह के कपड़ो से दुरी बनानी चाहिए।

गर्मी के मौसम में टाइट जींस की जगह लाइट वेट डेनिम या फिर लेगिंग्स को शामिल किया जा सकता है।

टाइट फिट कपड़ों के बजाय लूज फिट कपड़ों का ही चयन करें।

सिल्क, सैटिन, नेट,जैसे कपड़ो का चयन करने से बचे । इससे न तो गर्मी से राहत मिलेगी बल्कि इन कपड़ों को पहनने से गर्मी से होनेवाले संक्रमण का खतरा बढ़ भी जाएगा।

लॉन्ग कुर्ती के साथ या फिर वेस्टर्न आउटफिट के साथ लेगिंग्स पहनना काफी डिसेंट लगता है। इसे पहनकर ऑफिस, मीटिंग आदि मे भी जा सकते है।

गर्मियों में हल्के-फुल्के ज्वेलरी का ही इस्तेमाल करें। कानों में छोटा सा इयरिंग और गले में हल्का सा नेकलेस आपको अच्छा लुक देगा।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर