Tuesday, May 17, 2022
Homeब्यूटी एंड फैशनगर्मी में पहनें ये फैब्रिक

गर्मी में पहनें ये फैब्रिक

इस मौसम में लोगों को अपने आउटफिट की चिंता ज्यादा सताती है क्योंकि बढ़ते तापमान और गर्मी के कारण हम हल्के-फुल्के कपड़े पहनना ज्यादा पसंद करते हैं. कुछ लोग इस सीजन में सिर्फ कॉटन के कपड़े पहनते हैं क्योंकि उन्हें दूसरे फैब्रिक का समझ नहीं आता कि आखिर वह कैसा होगा और कहीं उससे ज्यादा गर्मी तो नहीं लगेगी. ऐसे में कॉटन के अलावा भी कुछ फैब्रिक इस तरह के हैं कि जिन्हें पहनने पर गर्मी नहीं लगेगी. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि गर्मियों किस फैब्रिक के कपड़े पहनने चाहिए.

खादी

खादी का कपड़ा आज भी कई लोग पहनना पसंद करते हैं. समय बदलने के साथ-साथ इस कपड़े में कई तरह के आउटफिट मार्केट में आने लगे हैं. गर्मियों में इस फैब्रिक से तैयार आउटफिट से आप अपने लुक को निखार सकते हैं. खादी कॉटन या फिर सिल्क से तैयार किया जाता है. हमारी संस्कृति में खादी का विशेष महत्व है. आज की बढ़ती आधुनिकता में भी खादी की लोकप्रियता काफी ज्यादा है. गर्मियों में इस फैब्रिक से तैयार कपड़े को पहनने से आप काफी ज्यादा हल्का और कूल महसूस करते हैं.

ऑर्गेनिक कॉटन- 

हल्का और शरीर को आराम देने वाले कपड़े की बात की जाए तो कॉटन का नाम सबसे ऊपर आता है. यह दुनिया का सबसे लोकप्रिय और बहु-उपयोगी कपड़ा है. गर्मियों में अधिकतर लोगों की अलमारी में कॉटन के आउटफिट के कलेक्शन होंगे. कॉटन से कई पारंपरिक कपड़े से लेकर फैशनेबल कपड़े तैयार किए जाते हैं तो इस बार आप भी गर्मियों में ऑर्गेनिक कॉटन का कपड़ा पहने.

लीनेन- 

कॉटन के बाद अगर कोई फैब्रिक सबसे अधिक पंसद किया जाता है तो वह है लीनेन. लीनेन एक बहुत ही सॉफ्ट और ढीला बुना हुआ फैब्रिक है. यह कपड़ा काफी आरामदायक होता है. गर्मियों में शरीर से निकलने वाले पसीने को लीनेन पूरी तरह सोख लेता है.

चाम्ब्रे डेनिम- 

डेनिम की तरह दिखने वाला चाम्ब्रे फैब्रिक काफी पतला और हल्का कपड़ा होता है. यह कपड़ा नॉर्मल कॉटन से तैयार किया जाता है. यह आपके शरीर से पसीने को सोखता है. साथ ही इससे आपको गर्मी में किसी तरह की चुभन नहीं होती है. ऐसे में डेनिम के बदले आप गर्मी में इस कपड़े को ट्राई कर सकते हैं.

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर