गुजरात के भाजपा विधायकों को फरमान, सात क्षेत्रों में सर्वे के लिए डाला डेरा

By AV NEWS

गुजरात के भाजपा विधायकों को फरमान, सात क्षेत्रों में सर्वे के लिए डाला डेरा

क्षेत्र में समाज के हर उस व्यक्ति और संगठन से फीडबैक प्राप्त करें जो प्रभावी है

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:भाजपा ने उज्जैन सहित मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर मैदान संभाल लिया है। इसके लिए उज्जैन जिले की सात सीटों पर गुजरात से आए भजापा विधायकों ने डेरा डाल दिया है,उन्होंने मैदानी काम शुरू करना है।

सभी विधायक सात दिन तक यहां रुकने वाले हैं और मिनट टू मिनट कार्यक्रम दिया गया है। विधायकों के लिए शेड्यूड तय कर फरमान दिया गया है कि हर उस शख्स और संगठन से हर हाल में फीडबैक लेना है, जो वोटर्स को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से प्रभावित करते हैं।

गुजरात से आए विधायकों ने अपनी-अपनी विधानसभाओं की कोर कमेटी की बैठक ली। अगले छह दिनों के लिए एक-एक घंटे का चार्ट जारी किया गया है। उसी अनुसार इन्हें अपना काम पूरा करना है। इस चार्ट के अनुसार विधायक घर-घर जाकर संपर्क करेंगे।

ऑटो रिक्शा चालकों, दुकानदारों के साथ विश्व हिन्दू परिषद, आरएसएस, बजरंग दल के साथ अन्य स्थानीय निकायों के साथ चाय पर चर्चा करेंगे। मोदी की योजनाओं का प्रचार भी करेंगे। जनसभा को संबोधित करना भी शेड्यूल में शामिल है।

विपक्ष के नेता को शामिल करने का कार्यक्रम

इस शेड्यूल में सबसे चौंकाने वाला काम विपक्षी नेताओं को भाजपा में शामिल करना। विधायकों को जिस विधानसभा की जिम्मेदारी दी है वे उस क्षेत्र में जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। इस दौरान विपक्ष के उन नेताओं को देखना है,तो अपनी पार्टी से नाराज है।

ऐसे विपक्षी नेताओं को एक विशेष टास्क के तहत भाजपा की सदस्यता दिलाना है। सूत्रों की माने तो बीजेपी आलाकमान ने सभी विधायकों को निर्देश यह देते हुए कहा है कि आपको किसी भी हाल में विपक्षी पार्टी के नेता या कार्यकर्ता को बीजेपी में शामिल करने का प्रोग्राम आयोजित करना है।

21 से 26 अगस्त तक का शेड्यूल, किस दिन क्या

गुजरात से आए विधायक पहले दिन विधानसभा कोर कमेटी की बैठक ली थी। इसके बाद अब प्रतिदिन 8-9 बैठक लेंगे, विधानसभा में घूमेंगे और अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगे। गुजरात के विधायक को सुबह 10.30 बजे से शाम 7 बजे तक मंडल स्तरीय मूल्यांकन बैठक।

मंडल स्तरीय सत्यापन बैठक। मोर्चा व प्रकोष्ठ के नेताओं के साथ बैठक। भाजपा निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ बैठक। संपर्क से समर्थन, घर-घर संपर्क। समूह बैठक। केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओ के लाभार्थियों से बातचीत। वरिष्ठ कार्यकर्ता बैठक। विचार परिवार समन्वय बैठक करना है। इसके लिए स्थानीय संगठन द्वारा विधायकों को सहयोग किया जाएगा।

जहां उम्मीदवार घोषित हो गए वहां भी सर्वे…

मप्र में पार्टी ने जहां उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं वहां भी सर्वे होगा। पार्टी सूत्रों का कहना है कि पार्टी सभी विकल्पों पर विचार कर रही है। यहां पार्टी विधायक प्रत्याशी घोषित होने के बाद लोगों का मन टटोलेगी। टिकट घोषित होने के बाद यदि सर्वे में लगता है कि किसी सीट पर टिकट बदलना है, कहीं कार्यकर्ता असंतुष्ट हैं या कहीं बगावत होने की आशंका है तो पार्टी टिकट बदलने पर भी विचार कर सकती है। भाजपा ने उज्जैन जिले में तराना और घट्टिया विधानसभा के उम्मीदवार घोषित कर दिए है।

अंतिम दो दिन का ऐसा शेड्यूल

पहली बार के मतदाताओं को युवाओं के लिए मोदी सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा उठाए गए महत्वपूर्ण कदमों के बारे में जागरूक करने के लिए प्रमुख संस्थानों में बातचीत सत्र।

प्रवासी विधायक विधानसभा स्तरीय जनसभा को संबोधित करेंगे।

जनसभा में विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं/ नेताओं को पार्टी में शामिल करने का कार्यक्रम भी होना चाहिए।

कोई भी प्रभावशाली वरिष्ठ कार्यकर्ताओं, विपक्षी नेता जो भाजपा में शामिल होना चाहतें हों या भाजपा के सभी कार्यकर्ता/ नेता से प्रवासी विधायाक मिलेंगे।

विधायकों के साथ रात्रि भोज बैठकें और कायकर्ताओं के साथ रात्रि भोज।

उन सीटों पर जहां वर्तमान में भाजपा विधायक हैं, सुनिश्चित करें कि वह विधायक सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर मौजूद रहें और सक्रिय रहें।

यदि कोई भाजपा विधायक सोशल मीडिया पर नहीं हैं तो जांचें कि क्या विधानसभा में सोशल मीडिया प्रॉपर्टी मौजूद हैं और सक्रिय है।

विधानसभा में व्हाट्सएप ग्रुपों का भौतिक सत्यापन करना।

विधानसभा क्षेत्र में रहने वालें सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स की पहचान कर और उनसे संपर्क करें साथ ही भाजपा सरकार की उपलब्धियों के बारे में बात करने के लिए उन्हें एक साक्षात्कार दें।

प्रवासी विधायक द्वारा केन्द्र व प्रदेश की सरकार विधानसभा में प्रमुख उपलब्धियों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगें। इस दौरान वे विपक्ष पर आरोप लागाएंगे।

Share This Article