Wednesday, October 4, 2023
Homeदेशगृह मंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान- IPC और CRPC में होगा...

गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान- IPC और CRPC में होगा संशोधन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को दिल्ली पुलिस की 76वीं स्थापना दिवस परेड में शामिल हुए. उन्होंने अपने संबोधन में कहा, यह मेरे लिए गर्व का क्षण है कि मैं 75 साल से अधिक की विरासत का हिस्सा हूं.

दिल्ली पुलिस आजादी के बाद से आज तक अपने काम के लिए जानी जाती है और पूरे देश द्वारा इसकी सराहना की गई है. मैं उन जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहता हूं, जिन्होंने सेवा में अपने जीवन का बलिदान दिया. आजादी के बाद, दिल्ली पुलिस शांति, सेवा, न्याय के नारे के साथ आगे बढ़ी और अपने काम और कामकाज में बदलाव लाया है, जो देश के लिए फायदेमंद है.

इस मौके पर उन्होंने बड़ा ऐलान किया.केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारतीय दंड संहिता यानी IPC, आपराधिक प्रक्रिया संहिता यानी CRPC और एविडेंस एक्ट के कुछ कानूनों में संशोधन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आजादी के पहले पुलिस के काम में सेवा का नाम नहीं होता था, लेकीन अब खूब सेवा भाव है.

कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौरान दिल्ली पुलिस के योगदान की खूब तारीफ हुई. दिल्ली में रहने वाले भारत के नागरिकों को अपने पासपोर्ट के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि वे अब 5 दिनों के भीतर पुलिस मंजूरी प्राप्त करेंगे. मोबाइल कैमरे द्वारा पासपोर्ट सेवा का सत्यापन होगा.

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर