Monday, January 30, 2023
Homeउज्जैन समाचारचायना डोर बेचने वाले दूसरे आरोपी के मकान पर चले निगम के...

चायना डोर बेचने वाले दूसरे आरोपी के मकान पर चले निगम के हथौड़े

उज्जैन।31 दिसंबर को चिमनगंज पुलिस ने गांधी नगर स्थित निर्माणाधीन मकान पर दबिश देकर यहां से इकबाल पिता अय्यूब को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चायना डोर बरामद की थी।

आज इकबाल का मकान तोडा गया । पुलिस की मौजूदगी में टीम द्वारा नए मकान के अवैध हिस्से को जमींदोज किया गया .सीएसपी सचिन पर्दे जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम द्वारा अतिक्रमण मुहिम के अंतर्गत गांधीनगर में इकबाल का मकान तोड़ा गया है सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल नगर निगम की टीम के साथ में लगाया गया.

पिछले वर्ष जीरो पाइंट ब्रिज पर एक्टिवा से जा रही युवती का चायना डोर से गला कट गया था जिससे उसकी अस्पताल में मृत्यु हो गई थी। पुलिस प्रशासन द्वारा चायना डोर के उपयोग पर प्रतिवर्ष प्रतिबंध लगाया जाता था बावजूद इसके लोग चोरी छुपे जानलेवा डोर खरीदकर पतंगबाजी करते थे।पिछले वर्ष की घटना से सबक लेकर इस वर्ष पुलिस ने चायना डोर खरीदने, बेचने और उपयोग करने पर धारा188 के तहत प्रतिबंध लगाने के साथ ही अब चायना डोन के सौदागरों के मकान तोडऩे की मुहिम भी शुरू कर दी है।

मंगलवार को भी हुई थी कार्यवाही

कल श्रीराम नगर अलखधाम के पास रहने वाले हितेश भोजवानी सहित उसके नौकर रितीक बागोरिया और जय रायकवार को नानाखेड़ा पुलिस ने 25 दिसंबर को गिरफ्तार कर चायना डोर की 48 चकरियां बरामद की थीं। पुलिस ने रितीक और जय के खिलाफ धारा 151 और हितेश के खिलाफ 188 के तहत कार्रवाई करते हुए सीएसपी विनोद मीणा के साथ नगर निगम की टीम ने हितेश के मकान का अवैध हिस्सा तोडऩे की कार्रवाई की।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर