Friday, May 27, 2022
Homeउज्जैन एक्टिविटीचित्रगुप्त मंदिर पर भाईदूज पर महाआरती

चित्रगुप्त मंदिर पर भाईदूज पर महाआरती

उज्जैन। अंकपात क्षेत्र स्थित भगवान चित्रगुप्त मंदिर पर आगामी कार्यक्रमों को लेकर चित्रगुप्त मंदिर सार्वजनिक न्यास मंदिर की बैठक आयोजित  की गई।

चित्रगुप्त मंदिर सार्वजनिक न्यास के नगर जिला मीडिया प्रमुख मंगेश श्रीवास्तव ने बताया कि बैठक की अध्यक्षता चित्रगुप्त मंदिर सार्वजनिक न्यास ट्रस्टी मंडल के अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव ने की एवं मुख्य अतिथि ट्रस्ट के संरक्षक कृष्णमंगलसिंह कुलश्रेष्ठ रहे। बैठक में तय किया कि दीपावली के दूसरे दिन होने वाली दूज पर अंकपात क्षेत्र स्थित चित्रगुप्त मंदिर पर भगवान चित्रगुप्तजी की महाआरती एवं महाभोग के साथ सामूहिक आरती का आयोजन शाम 6.30 बजे कोरोना गाइडलाइन के हिसाब से होगा।

दूज के दिन ही ऋषिनगर स्थित चित्रगुप्त मंदिर पर रात 8 बजे महाआरती का आयोजन होगा। साथ ही कायस्थ समाज का दीपावली मिलन समारोह 21 नवंबर को आयोजित किया जाएगा। बैठक में कई दिनों से खाली पड़े कोषाध्यक्ष पद पर निखलेश खरे की नियुक्ति की वहीं कार्यालय प्रभारी ब्रजेश श्रीवास्तव, सहयोग की जवाबदारी राजेश श्रीवास्तव को दी। चित्रगुप्त मंदिर सार्वजनिक न्यास के नगर जिला मीडिया प्रमुख मंगेश श्रीवास्तव ने बताया कि चित्रगुप्त मंदिर के लिए 32 हजार रूपये का दान प्राप्त हुआ। बैठक के बाद सामूहिक रूप से चित्रगुप्त मंदिर पर आरती की गई। इस दौरान अमित श्रीवास्तव, कृष्णमंगल सिंह कुलश्रेष्ठ, आदि मौजूद रहे।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर