छात्र से स्कूल में मारपीट, मान्यता भी नहीं दिखा पाया संचालक, केस

By AV NEWS

छात्र से स्कूल में मारपीट, मान्यता भी नहीं दिखा पाया संचालक, केस

मामला ग्राम नईखेडी के मदरलैंड स्कूल का

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:भैरवगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम नईखेड़ी में निजी स्कूल में 6 ठी के छात्र से बुरी तरह मारपीट करने का मामला सामने आया है। हाथ पैरों में मारपीट के निशान देखकर परिजनों ने शिक्षा विभाग और थाने पर शिकायत दर्ज कराई है। शिक्षा विभाग के अधिकारी शुक्रवार में जांच करने पहुंचे तो संचालक स्कूल की मान्यता भी नहीं दिखा पाया। शिक्षा विभाग की टीम के सामने ग्रामीणों ने भी संचालक पर आरोप लगाए हैं। भैरवगढ़ थाना पुलिस ने मामले में मारपीट की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

बडऩगर रोड पर स्थित ग्राम नईखेड़ी के मदरलैंड पब्लिक स्कूल का यह मामला है। स्कूल संचालक तरूण कुमार सिन्हा पर मारपीट का केस दर्ज किया गया है। स्कूल संचालक ने बच्चों की मस्ती की बात को लेकर कक्षा 6 ठी के छात्र प्रतीक पिता दीपक को अपने कैबिन में ले जाकर लकड़ी की स्कैल से पीटा उसके हाथ और पैरों पर स्कैल से बुरी तरह मारा गया। मारपीट के बाद बच्चे के दोनों पैरों में सूजन आ गई।

जब बच्चा घर पहुंचा तो उदास था उसके पैरों में सूजन आ गई। पूछने पर उसने माता-पिता को घटना बताई।पिता दीपक ने स्कूल शिक्षा विभाग को शिकायत की एवं थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। अगले दिन शुक्रवार को बीआरसी गोपाल सुनकुसरे और जनशिक्षा केंद्र प्रभरी आरएस चौहान सहित अन्य अधिकारी स्कूल पहुंचकर स्कूल संचालक के बयान लिए, मान्यता दिखाने के लिए कहा तो वह स्कूल की मान्यता नहीं दिखा पाया।

अधिकारियों ने ग्रामीणों से बयान लिए जिनमें कुछ लोगों ने स्कूल संचालक पर टीसी देने, अगली कक्षा में बैठाने पर रुपए की मांग करने के आरोप लगाए हैं। टीआई प्रवीण पाठक ने बताया बच्चे के बयान और माता पिता की शिकायत के आधार पर स्कूल संचालक के खिलाफ केस दर्ज किया है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों की जांच और शिकायत के आधार पर और धाराएं बढ़ाई जा सकती है।

Share This Article