Sunday, December 10, 2023
Homeउज्जैन समाचारजिला पंचायत अध्यक्ष को अब मिलेगा एक लाख रुपये मानदेय और भत्ता

जिला पंचायत अध्यक्ष को अब मिलेगा एक लाख रुपये मानदेय और भत्ता

उपाध्यक्ष को मिलेंगे 42 हजार प्रतिमाह

जिला पंचायत अध्यक्ष को अब मिलेगा एक लाख रुपये मानदेय और भत्ता

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:सभी जिला व जनपद पंचायत के अध्यक्ष-उपाध्यक्षों के मानदेय और भत्ते में सरकार ने वृद्धि कर दी है। अब जिला पंचायत अध्यक्ष को मानदेय, दूरभाष, सत्कार और वाहन भत्ता मिलाकर प्रतिमाह एक लाख रुपये मिलेंगे।

जिला-जनपद और ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि लंबे समय से मानदेय और भत्ते में वृद्धि की मांग कर रहे थे। वहीं, उपाध्यक्षों को 42 हजार रुपये प्रतिमाह प्राप्त होंगे।

पंचायतराज संचालनालय ने जिला व जनपद पंचायत के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष, पंच और उप सरपंच के मानदेय व भत्तों में वृद्धि के आदेश मंगलवार को जारी कर दिए। अध्यक्ष को 35 हजार रुपये मानदेय, सत्कार और दूरभाष भत्ता मिलेगा। 65 हजार रुपये प्रतिमाह वाहन भत्ता दिया जाएगा। इसी तरह उपाध्यक्ष को 28 हजार 500 रुपये प्रतिमाह मानदेय, सत्कार और दूरभाष भत्ता मिलेगा। 13 हजार 500 रुपये वाहन भत्ता मिलेगा।

इतनी राशि मिलेगी

जनपद पंचायत अध्यक्ष को 19 हजार 500 रुपये प्रतिमाह दूरभाष एवं सत्कार भत्ता सहित मानदेय मिलेगा। उपाध्यक्ष के लिए यह राशि प्रतिमाह 13 हजार 500 रुपये रहेगी। इन्हें वाहन भत्ते की पात्रता नहीं होगी। पंच और उप सरपंच को प्रति बैठक के लिए तीन सौ रुपये मिलेंगे, जो वर्षभर में एक हजार 800 रुपये से अधिक नहीं होंगे।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर