Thursday, June 30, 2022
Homeखेल जगतदक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में 100% दर्शकों को मंजूरी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में 100% दर्शकों को मंजूरी

9 जून से 19 जून के बीच खेली जाएगी सीरीज

और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतबीसीसीआई ने स्टेडियम में दर्शकों की उपस्थिति पर लगी पाबंदी हटा दी है।

अब स्टेडियम की क्षमता के अनुसार 100 फीसदी दर्शक मैदान में आकर मैच का मजा ले सकेंगे। इससे पहले बीसीसीआई ने स्टेडियम में दर्शकों की उपस्थिति पर पाबंदी लगा रखी थी।

साल 2020 में कोरोना महामारी आने के बाद से हर सीरीज में दर्शकों की उपस्थिति को लेकर अलग-अलग नियम बनाए गए थे। 

कई मैचों में दर्शकों के आने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई गई थी। इसके बाद स्टेडियम की क्षमता के अनुसार 50 या 75 फीसदी दर्शकों को अनुमति दी गई थी।

अब दर्शकों को आने पर लगी पाबंदी पूरी तरह से हटा ली गई है। हालांकि, बीसीसीआई की तरफ से इस मामले में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज में दर्शक मैदान में जाकर टी20 मैच का मजा ले सकेंगे। 

नौ जून से 19 जून के बीच खेली जाएगी सीरीज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज नौ जून से 19 जून के बीच खेली जाएगी। पांच मैचों की इस सीरीज के लिए शिखर धवन को भारतीय टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।

भारत की टेस्ट टीम को इंग्लैंड दौरे के लिए 15 या 16 जून को निकलना है। इस टीम के साथ मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी इंग्लैंड रवाना होंगे। इस स्थिति में एनसीए हेड वीवीएस लक्ष्मण को भारत की टी20 टीम का कोच बनाया जा सकता है। वहीं, शिखर धवन टीम के कप्तान हो सकते हैं।

धवन इससे पहले भी भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। पिछले साल भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर गई थी। इस दौरान भारत की बी टीम श्रीलंका को दौरे पर थी। इस दौरे में शिखर धवन ने भारत की कप्तानी की थी और एनसीए हेड राहुल द्रविड़ टीम के कोच बने थे। मुख्य कोच रवि शास्त्री टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड में थे।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला मैचः नौ जून, अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली

दूसरा मैचः 12 जून, बाराबाती स्टेडियम, कटक

तीसरा मैचः 14 जून, वाई.एस रेड्डी स्टेडियम, विशाखापट्टनम

चौथा मैचः सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम, राजकोट

पांचवां मैचः एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बैंगलोर

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर