Sunday, May 22, 2022
Homeदेशदर्दनाक हादसा : बिल्डिंग में लगी आग 27 की मौत, 19 लापता

दर्दनाक हादसा : बिल्डिंग में लगी आग 27 की मौत, 19 लापता

शुक्रवार को मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास तीन मंजिला कॉमर्शियल बिल्डिंग में आग लग गई। हादसे में 27 लोगों की जलकर मौत हो गई। मृतकों में दमकल विभाग के दो कर्मचारी भी शामिल हैं। वहीं, 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। 19 लोग लापता बताए जा रहे हैं।

शुक्रवार शाम लगी आग में कंपनी मालिक वरुण और हरीश गोयल के पिता अमरनाथ की भी मौत हो गई. बताया गया कि जिस वक्त आग लगी, उस समय मोटिवेशनल स्पीच चल रही थी, और अमरनाथ वहां मौजूद थे. वह आग में फंसे और निकल नहीं पाए.

जानकारी मिली कि बुजुर्ग अमरनाथ गोयल भी दूसरे लोगों की तरह आग में काफी ज्यादा झुलस गए थे और अस्पताल में उनकी मौत हो गई.

उधर, कमर्शियल बिल्‍ड‍िंग में कंपनी चलाने वाले मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है. दोनों को पुलिस गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है. जबकि बिल्डिंग मालिक मनीष लाकड़ा फिलहाल फरार है.

वहीं, शनिवार सुबह दोबारा से फायर विभाग और NDRF ने अपना सर्चिंग ऑपरेशन एहतियातन शुरू किया.  NDRF के मुताबिक, अभी तक के सर्च ऑपेरशन में कई जगह बॉडी पार्ट्स मिले हैं. मरने वालों की पहचान और शरीर के अंगों की पहचान के लिए DNA टेस्ट कराया जाएगा.

आग बिल्डिंग की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई, जहां सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी Cofe Impex Private Limited का दफ्तर था. आग बुझाने के काम में 30 से अधिक दमकल वाहनों को लगाया गया.

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर