Sunday, February 5, 2023
Homeदेश15 साल बाद टूटा BJP का किला,AAP का दिल्ली MCD पर कब्जा

15 साल बाद टूटा BJP का किला,AAP का दिल्ली MCD पर कब्जा

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव की मतगणना समाप्त हो गई है.आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को भाजपा के 15 साल के शासन को समाप्त करते हुए दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के लिए प्रतिष्ठित लड़ाई जीत ली।

AAP निकाय में 134 सीटें जीत ली हैं। जबकि बीजेपी को 104 और कांग्रेस को केवल नौ सीटें मिली हैं और निर्दलीय को 3 सीटें मिली हैं।

बुधवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। दिल्ली नगर निकाय की कुल 250 सीटों में से बहुमत के लिए आप और भाजपा दो प्रमुख दावेदार थे.राज्य के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया क्योंकि पार्टी आसानी से एमसीडी चुनाव जीतने के लिए बहुमत के निशान को पार कर गई।

दिल्ली के डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा, “आप को जनादेश देने के लिए हम दिल्ली के लोगों को धन्यवाद देते हैं।

यह सिर्फ एक जीत नहीं है बल्कि दिल्ली को स्वच्छ और बेहतर बनाने की एक बड़ी जिम्मेदारी है।”केजरीवाल ने दिल्ली को एमसीडी की जीत पर बधाई दीदिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी की जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

जनता का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, “मैं इस जीत के लिए दिल्ली के लोगों को बधाई देता हूं और बदलाव लाने के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं।”मैं केंद्र से अपील करता हूं और दिल्ली को बेहतर बनाने के लिए पीएम का आशीर्वाद मांगता हूं। हमें एमसीडी को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर