दुष्कर्म पीडि़त बालिका की स्थिति में सुधार

By AV NEWS

इंदौर में 20 डाक्टर्स की टीम कर रही देखभाल

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:उज्जैन में दुष्कर्म पीडि़ता सतना जिले की बालिका का इंदौर में उपचार जारी है। उसकी हालात में सुधार है और 20 डॉक्टर्स की टीम बच्ची की देखभाल कर रही है।

उज्जैन में सतना निवासी बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के बाद उसे इलाज के लिए इंदौर के एमटीएच अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बच्ची की हालत में रोजाना सुधार देखने को मिल रहा है। उसकी देखभाल के लिए करीब 20 डॉक्टर्स सहित अन्य स्टाफ की ड्यूटी लगी हुई है। पूरे समय कोई न कोई डॉक्टर उसके साथ रहता है। बच्ची यदि थोड़ा भी कुछ बोलती है या उसे दर्द होने लगता है तो डॉक्टर तुरंत उसके पास पहुंच जाते हैं। इनके अलावा बच्ची के पास किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है।

बताया जा रहा है कि बच्ची बात भी करने लगी है, लेकिन डॉक्टर उसकी बात समझ नहीं पाते हैं, क्योंकि वह बघेली भाषा में बात करती है। वहीं बच्ची भी डॉक्टर्स की बात नहीं समझ पाती है। अभी भी बच्ची को लिक्विड डाइट ही दिया जा रहा है। डॉक्टर अभी इस बात को नहीं बता पा रहे हैं कि बच्ची को ठीक होने में और कितना समय लगेगा। अभी मनोचिकित्सकों के माध्यम से उसकी काउसंलिंग भी की जा रही है।

परिजनों तरह देखभाल कर रहा महिला स्टाफ
महिला डॉक्टर और अन्य स्टाफ अस्पताल में भर्ती बच्ची की देखभाल परिजनों की तरह कर रहा है। यह कोशिश भी करते हैं कि बच्ची का ध्यान वहां से हटाया जाए। साथ ही उसे हंसाने के लिए भी कई तरह के प्रयास करते हैं। यहां कई डॉक्टर्स का तो बच्ची से इतना लगाव हो गया है कि वह समय होने के बाद भी उसकी देखभाल के लिए मौजूद रहते हैं।

जीवनखेड़ी से मिली बालिका की यूनिफार्म
इधर उज्जैन में पुलिस आरोपित के खिलाफ सभी साक्ष्यों को जुटाने में लगी है। ताकी उसे जल्द से जल्द सजा सख्त से सख्त दिलवाई जा सके। पुलिस को घटनास्थल जीवनखेड़ी से बालिका यूनिफार्म मिली है। बता दें कि सतना की नाबालिग छात्रा पिछले सोमवार सुबह बडऩगर रोड पर अर्धनग्न अवस्था में मिली थी। जांच में उसके साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी। उपचार के लिए उसे इंदौर रेफर किया गया था।

एक हजार से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज देखे

पुलिस ने एक हजार से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले थे। इसके आधार पर पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपित भरत सोनी निवासी नानाखेड़ा को गिरफ्तार किया था। आरोपित को कोर्ट में पेश किया गया था। जहां से उसे सात दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस जीवनखेड़ी पहुंची थी। जहां तलाशी के दौरान बालिका की यूनिफार्म मिली है। पुलिस उसकी जांच करवाएगी। इसके अलावा आरोपित को सजा दिलवाने के लिए डीएनए व अन्य वैज्ञानिक साक्ष्यों को जुटा रही है।

Share This Article