दो सनसनीखेज लाखों की चोरियों का खुलासा

By AV NEWS

थाना चिमनगंज मंडी पुलिस ने किया क्षेत्र की दो सनसनीखेज लाखों की चोरियों का खुलासा।

दो आरोपी  गिरफ्तार ,नौ लाख पचास हजार रुपए आरोपियों से जप्त

पुलिस अधीक्षक उज्जैन श्री सत्येन्द्र कुमार शुक्ल द्वारा संपत्ति संबंधी अपराध (चोरी, लूट, डकैती) में आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी एवम् अपराधो के त्वरित निराकरण हेतु लगातार निर्देश दिए जा रहे है। इसी क्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) श्री अभिषेक आनंद, अनुभाग नगर पुलिस अधीक्षक श्री सचिन परते के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी चिमनगंज मंडी श्री जितेन्द्र भास्कर के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा क्षेत्र में हुई दो चोरियो का खुलासा कर 02 आरोपियों को गिरफ्तार करने एवं चोरी गए माल मश्रुका को बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।

घटनाओं का संक्षिप्त विवरण

घटना क्रमांक 01 – दिनांक 10-11.12.2022 के बीच मंगलनाथ रोड स्थित रामानंद संत आश्रम के मुख्य मंहत धार्मिक कार्य से ऋषिकेष गये हुए थे। तब दोपहर 12 से 04 के मध्य अज्ञात व्यक्ति द्वारा आश्रम के मुख्य मंहत के कक्ष से परिसर में स्थित हनुमान मंदिर के ताले की चाबी चुराकर मंदिर में प्रवेश कर मंदिर में रखे चांदी के लड्डू गोपाल की तीन मूर्ति, गदा, मुकुट, कंगन, कुण्डल, पायल, छत्र, सिक्के आदि चोरी कर ले गया रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 829/22 धारा 454, 380 भादवि का पंजीबद्ध किया गया जाकर विवेचना में लिया गया ।

घटना क्रमांक 02 –दिनांक 26.11.22 को फरियादी की पत्नी ने अपने सोने के जेवर ( दो नग कडे, एक नग हार का सेट, 1 नग कुण्डल का पेंडल सेट, 5 नग अगूंठी, मोती का 02 लड का सेट, एक नग चेन, एक नग मोती का 03 लड वाला सेट, 1 नग डिजाईनर चेन) से भरा पर्स बाथरूम में रख दिया था जिसे दोपहर 12 से 3 बजे के मध्य किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर लिया था रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 824/22 धारा 380 भादवि का पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया ।

पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही

चोरी की घटनाओ को गंभीरता से लेकर वरिष्ठ अधिकारीगणों के मागदर्शन में गठित टीम द्वारा मंदिर चोरी (घटना क्रमांक 01) के प्रकरण में घटना स्थल से फिंगर प्रिंट लिये गये, आस पास सी. सी. टी. व्ही फुटेज चैक किये, घटना में तकनीकी उपकरणों की सहायता भी ली गई।

अज्ञात आरोपी की तलाश में मुखबिर भी सक्रिय किये गए, पूर्व में चोरी के आरोपीगणों से भी पूछताछ की गई। जब मंदिर के पूर्व कर्मचारी से वैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की गई तो उसने चोरी करना स्वीकार किया जिसके कब्जे से चोरी किया गया समस्त माल बरामद किया गया।

इसी प्रकार घटना क्रमांक 02 में हुई चोरी के संदेह में घर में काम करने वाली महिला (मेड) से वैज्ञानिक तरीके सेपूछताछ करने पर उसने चोरी करना स्वीकार किया जिसके कब्जे से चोरी गया समस्त सोने के जेवरात बरामद किए गए। उक्त गिरफ्तारशुदा आरोपियों को आज दिनांक 23.12.22 को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

जप्त माल 

लड्डू गोपाल की तीन मूर्ति,

गदा, मुकुट, कंगन, कुण्डल,

पायल, छत्र, सिक्के,

दो नग कड़े,

एक नग हार का सेट,

1 नग कुण्डल का पेंडल सेट,

5 नग अंगूठी,

मोती का 02 लड़ का सेट,

एक नग चैन,

एक नग मोती का 03 लड वाला सेट

1 नग डिजाईनर चैन आरोपियों से जप्त कुल मश्रुका कीमती लगभग 9,50,000 रू (नौ लाख पचास हजार रुपए) का आरोपियों से जप्त।

Share This Article