Monday, May 16, 2022
Homeदेशपत्नी को चुनाव जिताने के लिए चोरी के रुपयों से बनवा दीं...

पत्नी को चुनाव जिताने के लिए चोरी के रुपयों से बनवा दीं सड़कें

डेढ़ करोड़ की चोरी के मास्टरमाइंड इरफान उर्फ उजाले के कारनामे जानकर पुलिस वाले भी अचरज में पड़ गए

गाजियाबाद। कवि नगर में कारोबारी के घर में हुई डेढ़ करोड़ की चोरी के मास्टरमाइंड इरफान उर्फ उजाले के कारनामे जानकर पुलिसवाले भी अचरज में पड़ गए। बिहार के सीतामढ़ी से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही पत्नी गुलशन परवीन को जिताने के लिए चोरी की रकम से 1.5 करोड़ से ज्यादा खर्च कर सात गांवों में सड़कें बनवा दीं। वह खुद को बड़ा कारोबारी बताता था। मदद के बदले वोट हासिल करने के लिए उसने गांव के लोगों को पढ़ाई, शादी, बीमारी के उपचार के लिए एक करोड़ से ज्यादा रुपये बांटे।

डेढ़ करोड़ की चोरी में उसकी पत्नी और प्रेमिका सहित गिरोह के 11 सदस्यों को पहले ही पकड़ा जा चुका है। वह गिरोह के सदस्यों की जमानत कराने के लिए आया था। पुलिस ने आरडीसी से पकड़ लिया। जमानत मिलने के बाद पत्नी चुनाव मैदान में उतरी। सोमवार को मतदान होना है। पुलिस अधीक्षक नगर प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया पूछताछ के हवाले से बताया कि सीतामढ़ी का निवासी इरफान चुनाव में करोड़ों रुपये खर्च कर चुका है।

बीवी से ज्यादा प्रेमिका पर खर्च

इरफान की चार प्रेमिकाएं हैं। चोरी में मोटा माल हाथ लगने के बाद सबसे पहले किसी प्रेमिका के पास ही जाता था। बीवी से ज्यादा पैसा इन पर खर्च किया है। प्रेमिका अलीगढ़, आगरा, मुंबई और सवाई माधोपुर की हैं। चोरी की रकम से इन्हें महंगे उपहार दिए हैं। ये प्रेमिकाएं उसे पुलिस से छिपने में मदद करती थीं। पुलिस ने बताया कि उसे शरण देने वाली प्रेमिकाओं को भी आरोपी बनाया जाएगा।

1 करोड़ की कार से जाता चोरी करने

इरफान पढ़ा-लिखा नहीं है। सिर्फ  हस्ताक्षर करना जानता है। 11 साल पहले उसने पहली चोरी की। इसके बारे में पुलिस को बताया कि उसकी बहन की शादी थी। पैसे का इंतजाम नहीं हो रहा था। चोरी की तो मोटी रकम हाथ लगी। इसके बाद उसने चोरों का गिरोह बना लिया। चोरी की रकम से एक-एक करोड़ कीमत की दो कारें खरीदीं। इनसे ही वह चोरी के लिए जाता था। कोई भी चोरी 20 लाख से कम की नहीं की। चोरी के लिए रेकी नहीं कराता था।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर