Tuesday, February 7, 2023
Homeरिलेशनशिपपार्टनर में बना रहेगा अटूट प्यार अपनाएं ये Relationship tips

पार्टनर में बना रहेगा अटूट प्यार अपनाएं ये Relationship tips

र कपल चाहता है कि उनकी शादीशुदा जिंदगी हैपी बनी रहे. लेकिन कई बार जिंदगी की भागदौड़ भरी जिंदगी में हम एक दूसरे को टाइम नहीं दे पाते हैं. जिसकी वजह से रिश्ते में दूरियां आने लगती हैं. छोटी-मोटी लड़ाई हर कपल के बीच में होती हैं लेकिन कुछ कपल्स इन छोटी-छोटी बातों को भुलाकर अपने रिश्ते को अहमियत देते हैं.

लगभग हर में एक सी समस्या होती है शादीशुदा जिंदगी हो या लव रिलेशनशिप अममून ऐसा देखा गया है कि ऐसे रिश्ते में समय बीतने पर चीजें बदलने लगती हैं। क्या आपको भी लगता है कि आपका पार्टनर आपको पहले के मुकाबले कम अटेंशन देता है. ऐसे में आपको परेशान होने के बजाय कुछ बेहतर तरीके अपनाने चाहिए. यहां हम आपको कुछ बेस्ट रिलेशनशिप टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप आसानी से अपनाकर, रिलेशन में काफी सुधार ला सकते हैं।

फोन को दूर रखकर 

हमसे से अधिकतर लोगों को ज्यादातर समय फोन में वीडियो को स्क्रॉल करते हुए बीतता है. लोगों को स्मार्ट फोन की आदत इस कदर पड़ी हुई है कि वे इसके चक्कर में अपने जरूरी कामों तक को इग्नोर कर देते हैं. ऐसा भी होता है कि लोग सोने से पहले बेड पर फोन का इस्तेमाल जरूर करते हैं. आपको अपनी और अपने पार्टनर की इसी आदत को बदलना है. बेडटाइम में आप फोन को साइड रखें और एक-दूसरे को टाइम दें. इसमें बातें करना या फिर पुरीना चीजों को याद करना एक-दूसरे में इंटरेस्ट को फिर से जगा सकता है. ऐसा रेगुलर करने से पार्टनर आपको अटेंशन देने लगेगा

वो चीजें करें जो आप दोनों को पसंद है

रिलेशनशिप में पार्टनर की अटेंशन पाने के लिए उसके साथ वो चीजें करें, जो आप दोनों को पसंद हो. फिर चाहे साथ में बैठकर वेब सीरीज देखना हो या फिर स्मोकिंग. जरूरी नहीं है कि इसे आप रूटीन का हिस्सा बनाएं. हफ्ते में एक या दो बार ऐसा करके भी आप रिश्ते में चीजों को फिर से सुधार सकते हैं।

ट्रिप करें प्लान

मूड को फ्रेश करना हो या मेंटल स्ट्रे स कम करना हो, तो इसके लिए ट्रिप पर जाना बेस्ट रहता है. आप अपने पार्टनर से टाइम चाहते हैं, तो उसके साथ लंबी ट्रिप नहीं, तो कम से कम डे ट्रिप का प्लान करें. बिजी शेड्यूल में से ट्रिप पर जाने के कारण आप दोनों एक-दूसरे के साथ समय बिता पाएंगे. ऐसे में आपकी बॉन्डिंग तो सुधरेगी ही, साथ ही पार्टनर आपको फिर से अटेंशन भी देने लगेगा।

सपोर्ट (Support) करें-

एक हैप्पी कपल हमेशा एक दूसरे को सपोर्ट करते हैं. वहीं अगर आप चाहते हैं कि आपका रिश्ता खुशहाल रहे तो अपने पार्टनर के अच्छे दोस्त बनिए. बता दें हैप्पी कपल हमेशा एक-दूसरे के अच्छे दोस्त होते हैं और अपने पार्टनर सपोर्ट करते हैं.

फ्रीडम और स्पेस दें-

एक-दूसरे के साथ होते हुए भी सामने वाले को  फ्रीडम और स्पेस देना भी एक हैप्पी कपल की पहचान होती है. एक हैप्पी कपल एक-दूसरे के पर्सनल स्पेस का सम्मान करते हैं.हर बात में टोकना,फोन चेक या शक करना एक हैप्पी कपल में नहीं होगा.

ईगो को दूर रखें-

हर हैप्पी कपल की एक खासियत होती है कि वे कभी भी अपने रिश्ते के बीच ईगो को नहीं आने देते हैं. वहीं अगर लड़ाई होती भी है तो झगड़े के बाद अपनी गलती हो स्वीकार कर लेते है. ऐसा करके आप हैप्पी कप बन सकते हैं.वहीं अगर आपको कोई बात बुरी भी लगती है चो आप अपने पार्टनर से खुलकर बात करें.

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर